मानसून के दौरान 100 सालों से होती है यहां मछलियों की बारिश

    0
    14

    इन दिनों देश में मानसून आने वाला है। काफी बारिश होने की उम्मीद है। लेकिन अगर कोई आपसे कहे कि इस बार बहुत मछलियों की बारिश हुई। तो आप शायद उसे पागल कहेंगे। आपको जानकार हैरानी होगी कि दुनिया में एक ऐसी जगह भी है। जहां मछली की बारिश होती है।

    मछलियों की बारिश पिछले 100 सालों से होती है

    यहां 100 सालों से आसमान से मछलियों की बारिश होती है। मैक्सिको के पास ‘होंडूरास’ नाम का एक देश है। यहां दो या तीन सालों से नहीं बल्कि 100 सालों से आसमान से मछलियां गिरती हैं। ‘होंडूरास’ से अटलांटिक सागर की दूरी महज 200 किमी है। वैज्ञानिक मछलियों की इस बारिश का कारण अटलांटिक सागर को बताते हैं।

    वहां के लोगों का मानना है कि प्रार्थना की वजह से होता है ऐसा

    इस देश के लोगों के लिए मछलियों की इस तरह की बारिश होना सामान्य घटना है। यहां के लोग इस बारिश के होने के पीछे ये तर्क देते हैं कि 18 वीं शताब्दी में लोगों की आर्थिक हालत बेहद खराब थी। जिसकी वजह से लोग भूख से मर रहे थे। उसी दैरान एक संत ने लगातार 3 दिनों तक प्रार्थना की और उनकी प्रार्थना की वजह से 3 दिन बाद ‘होंडूरास’ में अंधेरा छा गया।

    ‘होंडूरास’ में बारिश होने लगी। लेकिन इस बारिश में मछलियां गिर रही थी। और तभी से ही यहां बारिश के दौरान मछलियां गिरती हैं। वहां के लोगों का मानना है कि यहां आगे भी ऐसा होता रहेगा। क्योंकि यह भगवान की मर्ज़ी है।

     

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here