भ्रूण हत्या के विरुद्ध रैली मख़सूस पुर में निकाली गई।

    0
    16
    1. मोनिका शर्मा, माहिलपुर–कन्या भ्रूण हत्या रोकने और बेटी बचाओ ,बेटी पढ़ाओ के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से चल रहे कार्यक्रम के तहत गांव मख़सूसपुर में जागरूकता रैली निकाली गई ।
    यह जागरूकता रैली डॉ कुलदीप कौर जिला प्रोग्राम ऑफसर के दिशानिर्देश अनुसार और सीडीपीओ परमजीत कौर  की अगुवाई सर्कल सुपरवाइजर  जसविंदर कौर और गांव मख़सूस पुर के सरपंच बलवीर सिंह और ऑगनवाडी वर्कर हेल्पर और बच्चों के सहयोग से निकली गई। रैली को संबोधित करते जसविंदर कौर ने कहा कि आज हर जगह बेटियां ही आगे है वह चाहे शिक्षा हो जा फिर और छेत्र। उन्होंने महकमे दुआरा चलाई जा रही प्रोगार्मो और स्कीमो कि जानकारी लोगों को दी।इस रैली को गांव के सरपंच बलवीर सिंह ने सम्बोधित करते कहा कि लड़कियां लड़को से जायदा अपने माँ बाप से प्यार करती है। उन्होंने कहा कि  आर्थिक हो जा राजनीतिक हर जगह लड़कियों की तूती बोल रही है।रैली ऑगनवाडी स्कूल से शुरू होकर ऑगनवाडी स्कूल में ही समाप्त हुई। रैली में ऑगनवाडी वर्कर राजकुमारी, उपकार कौर, हेल्पर कुलदीप कौर,बीना रानी गांव की औरतें जसविंदर कौर,रंजीत कौर,मीना ,परमिंदर कौर,लुमन,पियारी, आशा रानी,मुस्कान, गुरजीत कौर,गीता रानी,पूनम,मोनिका, परमजीत, सुखविंदर कौर और स्कूल के सभी बच्चे मजूद थे।
    ग्रामीण क्षेत्रों में संस्था द्वारा लगातार कन्या भ्रूण हत्या रोकने और बेटियों को बचाने के लिए कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं जिससे टिहरी जिले में लगातार घट रहे लिंगानुपात को रोका जा सके.

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here