भारती कनैडी ने की स्कूलों की औचक चेकिंग

    0
    12

    ज्योत्सना विज, होशियारपुर।
    अनुसूचित जाति कमिश्न की सदस्य भारती कनैडी ने स्कूलों के विद्यार्थियों को समय पर किताबें न मुहैय्या करवाने संबंधी सख्त नोटिस लेते हुए जिले के सरकारी स्कूलों की औचक चेकिंग की। इस दौरान उनके साथ जिला शिक्षा अधिकारी (सकें) राम पाल व जिला शिक्षा अधिकारी (एली.) बलवीर सिंह भी विशेष तौर पर पहुंचे।
    अनुसूचित जाति कमिश्न की सदस्य भारती कनैडी ने सरकारीहाई स्कूल व प्राइमरी स्कूल जहानखेलां, सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल महिलांवाली, चौहाल व सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल (लडक़े) घंटाघर स्कूलों की चैकिंग के दौरान बताया कि अब तक केवल 35 प्रतिशत विद्यार्थियों को ही किताबें मुहैय्या करवाई गई हैं जिस कारण विद्यार्थियों की पढ़ाई का नुकसान हो रहा है। उन्होंने कहा कि नियम अनुसार अप्रैल में नई सैशन की शुरुआत दौरान ही किताबें विद्यार्थियों को मिल जानी चाहिए। उन्होंने बताया कि स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियां होने को महज एक दिन ही बचा है और विभाग द्वारा विद्यार्थियों को किताबें मुहैय्या न करवाना चिंता का विषय है। उन्होंने बताया कि अनुसूचित जाति कमिश्न की ओर से इस का सख्त नोटिस लिया गया है और विभाग के सचिव 31 मई को कमिश्न द्वारा तलब किया गया है। उन्होंने विद्यार्थियों के लिए बनाए जाते मिड डे मिल की भी निरीक्षण किया व सफाई व्यवस्था संबंधी दिशा निर्देश जारी किए।
    इस मौके पर उप जिला शिक्षा अधिकारी (स) राकेश कुमार, तहसील भलाई अधिकारी जगमोहन सिंह, नरेश कुमार, सर्बजीत सिंह व राहुल आदिया भी उपस्थित थे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here