भारतीय यूजर्स को फेसबुक ऐप में मिलेंगे खास फ्रेम्स और फिलटर्स

    0
    26

    JANGATHA TIMES : सोशल नेटवर्किंग दिग्गज फेसबुक ने आज नई दिल्ली में एक इवेंट का आयोजन किया. इस दौरान कंपनी ने भारतीय यूजर्स के लिए खास फीचर्स लॉन्च किए गए हैं. कंपनी ने डेमो के तौर पर कई ऐप दिखाए जिसमें व्हाट्सऐप और इंस्टाग्राम भी शामिल थे. इसके अलावा सेफ्टी चेक का भी डेमो दिया गया.

    वर्चुअल रियलिटी Oculus VR और 360 कैमरा भी दिखाया गया. इवेंट में कंपनी ने बताया है कि भारत में फेसबुक के 184 मिलियन से ज्यादा मंथली ऐक्टिव यूजर्स हैं. फेसबुक ग्रुप के प्रोडक्ट हेड आदित्य वैद्य ने कहा कि वो वैसे लोगों को एक पास लाने की कोशिश कर रहे हैं जो एक दूसरे को नहीं जानते लेकिन उनकी दिलचस्पी एक है.

    सेफ्टी चेक आज के इवेंट की खास बात रही. इसे सबसे पहले 2015 में नेपाल भूकंप के दौरान लॉन्च किया गया था जिसके तहत लोग अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को अपने सेफ होने के बारे में बता सकते हैं. इस फीचर का दायरा बढ़ाया गया और प्रकृतिक आपदा के अलावा किसी दूसरी बड़ी घटनाओं पर भी शुरू किया गया. इसमें विस्तार करते हुए इसे हर यूजर के लिए बनाया गया ताकि मुसीबत में इसे ऐक्टिवेट कर सके.

    एक स्टेटमेंट में कहा गया है, ‘भारत उन देशों में टॉप पर है जहां फेसबुक लाइट ऐप यूज किया जाता है और यही वजह है कि ऐसे प्रोडक्ट्स की बेहतरी के लिए भी काम किए जा रहे हैं.’

    इवेंट में आदित वैद्य ने कहा है कि फेसबुक धीरे धीरे विजुअल सोशल नेटवर्क की तरफ बढ़ रहा है. टेक्स्ट स्टेटस अपडेट पहले से था, लेकिन अब फेसबुक नए कैमरा फीचर यूजर्स को दे रहा है. कंपनी के मुताबिक इस कैमरा फीचर से किसी को वीडियो और फोटोज डायरेक्ट भेजे जा सकते हैं.

    भारत के लिए खास जियो लोकेशन आधारित फ्रेम और फिल्टर का भी ऐलान किया गया है . ये फेसबुक ऐप के कैमरा फीचर के अंदर आपको मिलेंगे फेसबुक आने वाले समय में अपने लाइट ऐप में भी रिएक्शन मिलेंगे. इनमें Love, Haha, Wao, Sad और Angry जैसे रिएक्शन होंगे. इस इवेंट में बताया गया है कि इन रिएक्शन्स में सबसे पॉपुलर Love रिएक्शन है.

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here