बादल परिवार पर बरसे सिद्धू, एक्साइज़ ड्यूटी में एक लाख करोड़ के घोटाले का आरोप लगाया

    0
    6

    Hoshiarpur/ JANGATHA TIMES: बीजेपी से कांग्रेस में आए नवजोत सिंह सिद्धू ने आज बादल परिवार और अकाली दल पर जमकर हमला बोला. सिद्धू ने कहा कि जब बादल परिवार को सत्ता मिली तब उनके पास सिर्फ 50 बसें थीं अब ये बढ़कर 650 हो गईं हैं. इसके साथ ही सिद्धू ने बादल सरकार पर एक्साइज ड्यूटी में एक लाख करोड़ के घोटाले का आरोप भी लगाया.

    सिद्धू ने कहा पंजाब में शराब की 12,500 दुकानें हैं और तामिलनाडु में इससे आधी यानी 6323 हैं. फिर भी पंजाब में पांच हजार 610 करोड़ एक्साइज डयूटी आती है जबकि तामिनाडु में 26 हजार 188 करोड़रुपये एक्साइज ड्यूटी के तौर पर आती है. ये पंजाब से पांच गुना ज्यादा है. पंजाब में एक हजार कर्मचारी है और तामिलनाडु में 29,297 कर्मचारी है. पंजाब से कम दुकानें होते हुए भी तामिलनाडु ज्यादा पैसा और रोजगार दे रहा है. सिद्धू ने कहा, ”बस सेवा के लिए इन्होंने आठ कंपनियां बना रखीं हैं जो पहले दो होती थीं. बादल परिवार ने एक्साइज में पंजाब को लूटा है.

    सिद्धू ने आरोप लगाया कि बादल परिवार ने पैसों की किल्लत पूरा करने के लिए प्रयटक स्थलों को अपने करीबियों को बेंच दिया. इनमें वाघा बॉर्डर का नीम चमेली होटल, रोपड़ का वॉटर लिली टूरिस्ट रिजॉर्ट, फरीदकोट का चंदनी कॉम्पलेक्स, लुधियाना का क्वीन फ्लॉवर टूरिस्ट कॉम्प्लेक्स और अमृतसर होटल लिमिटेड शामिल हैं.

    सिद्धू ने यह इल्जाम भी लगाया कि पंजाब में 21 हजार करोड़ रुपए की वैट वसूली होनी थी लेकिन बादल सरकार ने सिर्फ 18 हजार 150 करोड़ रुपए ही इकट्ठा किए जब कि हरियाणा ने 28 हजार 750 करोड़ रुपए वैट जुटाया. बादल सरकार ने इसमें 10 हजारकरोड का घोटाला किया है.

    अकाली दल और बीजेपी के नेता सिद्धू के आरोपों को झूठ का पुलिंदा बताते हुए कह रहे हैं सिद्धू इतने साल क्यों चुप रहे. अब सवाल उठाकर पंजाब के खैरख्वाह बननेकी कोशिश कर रहे हैं.

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here