बादल के लिफाफे से ही निकलेगा शिरोमणि कमेटी का नया प्रधान

    0
    21

    शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी का प्रधान कौन बनेगा । इस समय पंथक व सियासी हलकों में चर्चा का जोरों पर है । सूत्रों के मुताबिक प्रधान अवतार सिंह मक्कड़ सहित पूर्व प्रधान प्रो. किरपाल सिंह बंडूगर व पूर्व मंत्री सेवा सिंह सेखवां के नाम चर्चा में है । माना जाता है कि प्रधान चाहे कोई भी हो पर बादल के लिफाफे से ही निकलेगा।
    शिरोमणि कमेटी के नए सदन के गठन की तैयारियां जोरों पर है । शिरोमणि कमेटी की ओर नए चुनें सदस्यों को निमंत्रण भेज दिए गए है । नए सदन की पहली बैठक पांच नवंबर को तेजा सिंह समुंद्री हाल में रखी गई है । इसीलिए पांच नंवबर का दिन शिरोमणि कमेटी के लिए होगा। शिरोमणि कमेटी के मुख्य सविच हरचरण सिंह मुताबिक डिप्टी कमिश्रर द्वारा पत्र न. चुनाव 2011-गुरुद्वारा -1476 तिथि 27-10-2016 के अनुसार शिरोमणि कमेटी का जनरल समागम 5 नवंबर को दोपहर 12.15 वजे शिरोमणि कमेटी के तेजा सिंह समुंद्री हाल में रखा गया है । इस एजलांस में शिरोमणि कमेटी के प्रधान , सीनियर मीत प्रधान , जूनियर मीत प्रधान , जनरल सचिव व अन्य सदस्यों का चुनाव होगा ।
    इस सदन के सदस्यों की चुनाव के लिए वोटें 18 सितंबर 2011 को पड़ी थी । जिस में शिरोमणि अकाली दल ने संत समाज के मिल कर शानदार जीत हासिल की थी जिस में अकाली दल ने 170 में से 157 सीटें हासिल की थी । मौजूदा सदन में सदस्यों की संख्या 190 है जिस में 170 सदस्य वोटों द्वारा चुने जाते है 15 सदस्य नामजद किए जाते है पांच तख्तों के जत्थेदार भी सदन के स्थाई सदस्य होते है ।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here