बसों का किराया फिर से बढ़ाने से आम आदमी है बुरी तरह परेशान- एडवोकेट जैरथ

    0
    7

    ट्रांस्पोर्ट अधिकारियों की चैकिंग न होने से बस ऑप्रेटर वसूल रहें हैं मनमर्जी का किराया
    होशियारपुर .  पंजाब में पहले बसों का किराया जब भी बढ़ता था तो उसकी जानकारी आम जनता के समक्ष प्रिंट व इलैक्ट्रानिक मीडिया द्वारा कई दिन पहले दे दी जाती थी पर जब से बादल परिवार का पंजाब की अधिक्तर प्राईवेट बसों पर कब्जा हुआ है तब से यह किराया बिना किसी जानकारी के बढ़ा दिया जाता है। उक्त शब्द आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय परिषद के सदस्य एडवोकेट नवीन जैरथ ने आज विभिन्न गावों से उनसे मिलने आए एक शिष्ट मंडल से बातचीत के दौरान कहे। इस शिष्ट मंडल में अधिक्तर पुरू ष व महिलाएं रोजमर्रा की जिंदगी में बसों द्वारा ही यात्रा करते हैं। इन लोगों ने एडवोकेट जैरथ को बताया कि हाल ही में बस किराए में बादल सरकार द्वारा की गई वृद्धि से वे काफी परेशान हैं। इस पर एडवोकेट जैरथ ने कहा कि बड़े दुख की बात है कि पंजाब सरकार द्वारा बिना कोई पूर्व नोटिस के बसों का किराया 8 पैसै प्रति कि. मी. बढ़ा दिया गया है। उन्होंने कहा कि बसों में यात्रा करने वाले ज्यादातर यात्री गरीब परिवारों से संबंधित होते हैं, ऐसे में इस किराया वृिद्ध से जहां बादल परिवार और खुशहाल होगा वहीं आम गरीब जनता पर भारी बोझ पड़ेगा।
    शिष्ट मंडल ने यह भी बताया कि जब से बादल परिवार की ज्यादातर प्राईवेट बसें सडक़ों पर उतरी हैं तब से ट्रांस्पोर्ट अधिकारियों द्वारा बसों के औचक निरीक्षण बंद कर दिए गए हैं। ऐसे में ज्यादा प्राईवेट बसों के आप्रेटरों द्वारा बस यात्रियों से निर्धारण से अधिक किराया वसूला जा रहा है और उन्हें देखकर अब गांवों में चलने वाली मिनी बसों के आप्रेटरों ने भी ऐसी अधिक व नाजायज वसूली शुरू कर दी है तथा वह आम किरये से 7 से 10 रु तक ज्यादा वसूल कर रहे हैं। एडवोकेट जैरथ ने इस शिष्ट मंडल को अश्वासन देते हुए कहा कि वे जल्द ही गरीब लोगों की बस यात्रा संबंधी उन्हें दी गई शिकायत को तुरंत ट्रांस्पोर्ट अधिकारियों समक्ष उठाएंगे व गरीब जनता को इंसाफ मिल सके। उन्होंने कहा कि 2017 में पंजाब की जनता द्वारा आम आदमी पार्टी की सरकार के गठन के बाद पंजाब की सरकारी रोडवेज की बसों की संख्या बढ़ाई जाएगी व सरकारी ट्रांस्पोर्ट सुधारने के लिए हर तरह के ठोस कदम उठाए जाएंगे ताकि अधिक से अधिक गरीब जनता सरकारी ट्रांस्पोर्ट का फायदा उठा सके।
    फोटो- प्राईवेट बस आप्रेटरों द्वारा निर्धारित टिकट किराए से अधिक वसूलने संबंधी ‘आप’ की राष्ट्रीय परिषद के सदस्य एडवोकेट नवीन जैरथ को जानकारी देते हुए विभिन्न गावों के लोग।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here