फिर आतंकी हमले से दहला फ्रांस, 84 की मौत…हमलावर को किया ढेर

    0
    30

    पेरिस: फ्रांस के नाइस शहर में बेस्टाइल डे के मौके पर आतिशबाजी देख रहे लोगों की भीड़ में एक ट्रक चालक द्वारा अपना ट्रक घुसाने से कम से कम 84 लोग मारे गए और कई अन्य घायल हो गए। स्थानीय मीडिया ने अधिकारियों के हवाले से यह जानकारी दी। पुलिस ने घटना के बाद ट्रक चालक को गोली मार दी। उप प्रधान सेबेस्टियन हम्बर्ट ने बताया कि ट्रक चालक भीड़ में करीब 100 मीटर तक ट्रक चलाता रहा। अन्य अधिकारियों ने घायलों की संख्या 100 से अधिक बताई है।

    हादसा नहीं ये है आतंकी हमला

    हम्बर्ट ने कहा कि घटना के बाद शहर के आसपास रहने वाले लोगों को घरों में रहने की सलाह दी गई है। उन्होंने इसे पूरी तरह आपराधिक हमला करार दिया। ट्रक चालक की अभी तक पहचान नहीं हो सकी है। स्थानीय प्रशासन प्रमुख क्रिस्टियन एस्ट्रोसी ने बीएफएम टीवी से कहा कि हमलावर ने भीड़ पर गोलियां बरसाईं। उन्होंने कहा कि ट्रक में हथियार और ग्रेनेड बरामद किए गए। इस घटना से करीब आठ महीने पहले गत नवंबर में इस्लामिक स्टेट ने पेरिस में हमला किया था जिसमें 130 लोगों की मौत हुई थी।

    राष्ट्रपति ओलांद यात्रा से आ रहे हैं वापिस
    एविनोन गए फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने हमले की सूचना मिलने के बाद पेरिस लौटने का फैसला किया है। वो इस हमले को लेकर बैठक करेंगे। रीजनल प्रेसिडेंस क्रिस्टियन एस्ट्रोजी ने बताया कि जिस ट्रक को भीड़ पर चढ़ाया गया, वो हथियारों और ग्रेनेड से भरा हुआ था।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here