पंजाब सरकार के ‘सेवा केन्द्र’ बने हुए हैं आम जनता की परेशानी का कारण : एडवोकेट जैरथ

    0
    13

    यदि हालात न सुधरे तो ‘आप’ करेगी धरना प्रदर्शन
    होशियारपुर, पिछले कुछ दिनों से पंजाब सरकार द्वारा पूरे पंजाब में सेवा केन्द्र खोले गए हैं। लगभग ऐसे ही 15-16 सेवा केन्द्र होशियारपुर जिले में भी खोले गए हैं। इन सेवा केन्द्रों को खोलते समय पंजाब की अकाली भाजपा सरकार ने बहुत बड़े बड़े दावे किए थे कि आम जनता के महीनों के काम दिनों में व दिनों के काम घंटों में होने लगेगा पर जमीनी हकीकत कुछ और ही है व यह सेवा केन्द्र लोगों की परेशानी का कारण बने हुए हैं। उक्त शब्द आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय परिषद के सदस्य एडवोकेट नवीन जैरथ ने आज स्थानीय शिमला पहाड़ी के पास स्थित सेवा केन्द्र का वास्तविक हाल जानने के बाद कहे। जैरथ ने बताया कि उस समय इस सेवा केन्द्र में लगभग 20 के करीब महिलाएं व पुरू ष मौजूद थे पर यह सभी लोग बहुत परेशान थे। जब उन्होंने इन लोगों से इनकी परेशानी के बारे में पूछा तो दिल उस समय पसीज गया जब कु छ बुजुर्ग औरतों ने रोते रोते जैरथ को बताया कि वह पिछले कई दिनों से कई किलोमीटर दूर से आकर अपना पैंशन संबंधी काम करवाने आईं है पर उन्हें धक्कों के सिवा यहां और कुछ नहीं मिला। यही हाल वहां खड़े अमरीक सिंह, गुरविंदर सिंह, तृप्ता देवी, प्रभदास जस्सल, प्यारा राम जस्सल, बिल्ला खड़ौदी व अन्य लोगों का था। जब जैरथ ने वहां स्टाफ के लोगों से इस बारे में पूछा तो उन्हें जवाब मिला कि सर्वर डाऊन है पर हैरानी तो तब हुई जब जैरथ ने कहा कि वह इन लोगों को साथ लेकर जिलाधीश से शिकायत करेंगे तो मौजूद स्टाफ मैंबरों ने कहा कि जिलाधीश व अन्य कई अफसर पहले से ही यहां के दौरे कर चुके हैं पर स्थिति में कोई सुधार नहीं आया।
    इसके बाद जैरथ सीधे जिलाधीश अनंदिता मित्तरा के पास इन लोगों को साथ लेकर गए पर जिलाधीश का भी जवाब यही था कि क्योंकि यह सेवा केन्द्र प्राईवेट हाथों में हैं जिसके चलते इनपर प्रशासन का सीधा कंट्रोल नहीं है। ऐसे में वह भरोसा नहीं दे सकतीं कि यह सेवा केन्द्र कब ठीक प्रकार से काम करना शुरू करेंगे। जिलाधीश अनंदिता मित्तरा व सहायक जिलाधीश नवनीत कौर बल्ल ने जैरथ व साथ आए पीडि़तों को सेवा केन्द्रों की पंजाबभर में देखभाल करने वाले इंचार्ज होशियारपुर में होने के कारण उन्हें जैरथ से सीधे तौर पर मिलवाया। एडवोकेट नवीन जैरथ द्वारा सेवा केन्द्रों की जिला व पंजाब में देखरेख करने वाले इंचार्जों से बात कर कहा कि या तो इन सेवा केन्द्रों में तुरंत अनुभवी स्टाफ की भर्ती की जाए या फिर जनता की परेशानी का कारण बन चुके इन सेवा केन्द्रों को बादल सरकार द्वारा तुरंत बंद करवा देना चाहिए। जैरथ ने कहा कि यदि इन सेवा केन्द्रों में जनता की सुनवाई न हुई व जनता यूं ही परेशान होती रही तो उनकी पार्टी ऐसे सेवा केन्द्रों के बाहर लोक हित में जल्द ही धरना प्रदर्शन करेगी।
    फोटो 1-शिमला पहाड़ी के पास स्थित सेवा केन्द्र में लोगों को आ रही परेशानीयों के बारे में जानकारी प्राप्त करते हुए ‘आप’ की राष्ट्रीय परिषद के सदस्य एडवोकेट नवीन जैरथ।
    फोटो 2 – लोगों की परेशानियों संबंधी जिलाधीश को जानकारी देते एडवोकेट नवीन जैरथ व अन्य।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here