पंजाब सरकार का बड़ा फैसला,ठेके पर नहीं होगी भर्ती

    0
    23

    JANGATHA TIMES : जालंधर : अमरेन्द्र सरकार ने राज्य में ठेके पर भर्ती करने पर रोक लगा दी है। राज्य विधानसभा चुनाव के समय कैप्टन अमरेन्द्र सिंह से विभिन्न कर्मचारी संगठनों के प्रतिनिधियों ने मुलाकात करके कहा था कि ठेके पर भर्ती के दौरान मुलाजिमों का शोषण होता है, इसलिए ठेके पर भर्ती पर रोक लगा दी जानी चाहिए।
    कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने कर्मचारियों से वादा किया था कि कांग्रेस सत्ता में आने के बाद ठेके पर भर्ती की प्रथा को रोक देगी। इस तरह कांग्रेस ने एक और चुनावी वादे को पूरा किया है। पंजाब सरकार के परसोनल विभाग द्वारा जारी पत्र नं. 12/57/2017-1 पी.पी. 2/960832/1-2 में कहा गया है कि पंजाब मंत्रिमंडल 18 मार्च 2017 को हुई बैठक में लिए गए फैसले को लागू करने के लिए उपरोक्त पत्र लिखने के निर्देश प्राप्त हुए हैं।
    सरकार के विभिन्न विभागों में रैगुलर मंजूरशुदा पदों के विरुद्ध ठेके पर आधारित भर्ती अब न की जाए। परसोनल विभाग द्वारा अपना पत्र राज्य के सभी विभागों के प्रमुखों, डिवीजनों के कमिश्ररों, जिलों के डिप्टी कमिश्ररों, उपमंडल अफसरों, पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार, समूह जिला व सैशन जज तथा रा’य के समूह बोर्डों व कार्पोरेशनों के चेयरमैनों व मैनेजिंग डायरैक्टरों को पत्र की कापी भेजते हुए इस फैसले को तत्काल प्रभाव से लागू करने के निर्देश दिए गए हैं।
    पत्र में लिखा गया है कि आम चुनाव 2017 में पंजाब कांग्रेस कमेटी द्वारा जारी मैनीफैस्टों को 5 वर्षीय वर्क प्रोग्राम 2017-2022 के रूप में स्वीकार करते हुए इन दिशा निर्देशों को लागू किया जाए। पत्र जारी होने के बाद अब राज्य में रैगुलर पदों पर एडहाक या ठेके पर भर्ती नहीं हो सकेगी। बल्कि अब सरकार द्वारा रैगुलर भर्ती ही की जाएगी।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here