पंजाब के भविष्य पर फैसला अाज,केजरीवाल ने बुलाई बैठक

    0
    11

    JANGATHA TIMES : चंडीगढ़ः आम आदमी पार्टी दिल्ली में खड़े हुए संकट के बीच सोमवार को पंजाब के भविष्य पर फैसला करेगी। पार्टी के राष्ट्रीय कनवीनर अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को दिल्ली में पंजाब के नेताओं की बैठक बुलाई है। पहले से तय एजैंडे के मुताबिक, बैठक में पंजाब के नए सूबा कनवीनर पर फैसला होना है। हालांकि अब इसके टलने के आसार हैं, लेकिन बैठक पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक ही होगी।
    जानकारी के मुताबिक, पंजाब में संगठनात्मक ढांचे में बदलाव को लेकर केजरीवाल ने सोमवार दोपहर 12 बजे अहम बैठक रखी है। इसमें पंजाब के सभी 20 विधायकों, सांसद भगवंत मान व प्रो. साधू सिंह और सूबा कनवीनर गुरप्रीत घुग्गी को बुलाया गया है।
    केजरीवाल सभी नेताओं से पहले अलग-अलग फीडबैक लेंगे अौर नया कनवीनर तय करेंगे। पंजाब के नए सूबा कनवीनर की दौड़ में भगवंत मान और सुखपाल खैहरा का नाम सबसे आगे है। पार्टी घुग्गी को बरकरार रखने के मूड में नहीं है और एच.एस. फूलका को पहले ही नेता प्रतिपक्ष बनाया जा चुका है।
    सूत्रों का कहना है कि पार्टी भगवंत मान को जिम्मेदारी सौंपने का मन बना चुकी है। क्योंकि मान राष्ट्रीय नेतृत्व को सूट करते हैं।
    पिछले दो-तीन दिन के दौरान कई विधायक मान से मिलने उनके घर पहुंचे। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक सूबा कनवीनर की घोषणा होने वाली थी, लेकिन रविवार को पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल पर सेहतमंत्री सत्येंद्र जैन से दो करोड़ रुपए लेने का गंभीर आरोप लगा दिया। इसके बाद पार्टी में उथल-पुथल मच गई है। ऐसे में संभावना है कि कनवीनर का एेलान टल सकता है। आम आदमी पार्टी के ज्यादातर विधायक रविवार शाम तक ही दिल्ली पहुंच गए थे। बाकी रात तक पहुंच गए हैं।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here