पंजाब की सियासत गरमाएगी, केजरीवाल आएंगे दो दिन के लिए,

    0
    24

    अरविंद केजरीवाल मोदी पर लगातार तीखे हमले बोलते हैं।

    आने वाले कुछ दिनों में पंजाब की सियासत गरमाने के आसार हैं। दरअसल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पंजाब के दौरे पर आ रहे हैं। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय कन्वीनर तीन से पांच जुलाई तक पंजाब दौरे पर रहेंगे।

    माना जा रहा है कि ज्वलंत मुद्दों को लेकर वह सरकार पर तीखे हमले बोलेंगे। पिछले दिनों फिल्म उड़ता पंजाब को लेकर काफी विवाद चला। उसके साथ ही पंजाब में नशों का मुद्दा राष्ट्रीय स्तर पर छा गया। फिल्म को लेकर आम आदमी पार्टी और अकाली दल आमने-सामने आ गए।

    एसवाईएल के मुद्दे को लेकर अकाली दल सभी ग्राम पंचायतों से संकल्प पत्र पास करवा रहा है। पंजाब में कानून-व्यवस्था का मुद्दा भी गरमाया हुआ है। ऐसे माहौल में केजरीवाल के पंजाब दौरे से सूबे का सियासी पारा और चढ़ने के आसार हैं।

    जानकारी के मुताबिक केजरीवाल तीन जुलाई को अमृतसर पहुंचेंगे। सबसे पहले वह दरबार साहिब में मत्था टेकेंगे। उसके बाद पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी द्वारा तैयार किया गया यूथ मेनिफेस्टो रिलीज करेंगे। इसके लिए अमृतसर के रंजीत एवेन्यू में समागम आयोजित किया जाएगा।

    इसमें पंजाब भर से करीब तीन-चार हजार युवाओं को बुलाया जाएगा, जोकि केजरीवाल के साथ इंटरेक्शन करेंगे। साथ ही केजरीवाल उन्हें बताएंगे कि अगर आप सत्ता में आती है तो वह युवाओं के लिए क्या करेगी। पार्टी ने पिछले दिनों राज्य भर में पंजाब डायलॉग आयोजित किया था।

    इस दौरान अलग-अलग शहरों में युवाओं के जो सुझाव आए हैं, उन्हीं के आधार पर यूथ मेनिफेस्टो को अंतिम रूप दिया जा रहा है। यह काम इस महीने के आखिर में पूरा हो जाएगा। केजरीवाल के दौरे को अंतिम रूप देने को वीरवार शाम दिल्ली में बैठक हुई।

    इसमें संजय सिंह, दुर्गेश पाठक, सुच्चा सिंह छोटेपुर समेत पंजाब के कई नेता शामिल हुए। उनके चार और पांच के कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जा रहा है, लेकिन माना जा रहा है कि वह कारोबारियों, उद्यमियों समेत कई वर्गों के लोगों के साथ इंटरेक्शन करेंगे। साथ ही पार्टी वॉलंटियर्स को भी संबोधित करेंगे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here