नेत्रदान प्रणपत्र भर कर मानवता की सेवा में डाले अपना योगदान:संजीव अरोड़ा

    0
    29

    -लायन क्लब प्रीत ने प्रधान राजेश बांसल की अगुवाई में भरे नेेत्रदान प्रणपत्र
    लायसं क्लब होशियारपुर प्रीत की तरफ से ‘डिस्ट्रिक्ट साइट वीक’ के तहत नेत्रदान प्रणपत्र भरने हेतु नेत्रदान जागरुकता शिविर लगाया गया। क्लब के प्रधान राजेश बांसल की अध्यक्षता में लगाए गए इस शिविर में भारत विकास परिषद के प्रांतीय कनवीनर (नेत्रदान) एवं प्रमुख समाज सेवी संजीव अरोड़ा विशेष तौर से उपस्थित हुए।
    शिविर में उपस्थिति को संबोधित करते हुए संजीव अरोड़ा ने बताया कि नेत्रदान ही मात्र एक ऐसा दान है जिसका प्रण हमें जीवन दौरान करना होता है तथा इसका दान मरणोपरांत करना होता है। यानि हम अपने जीवन में ही नहीं बल्कि मरणोपरांत भी मानवता की सेवा कर सकते हैं। एक स्वस्थ्य व्यक्ति द्वारा दान की गई आंखों दो अंधेरी जिंदगियों को रोशन करती हैं। इसके अलावा मरणोपरांत शरीर से आंखें निकालने पर मृत देह खराब नहीं होती बल्कि आंखें निकालने पर उसके स्थान पर कृत्रिम आंखें लगा दी जाती हैं। उन्होंने अपील की कि इस महायज्ञ में आहुति डालने के लिए अधिक से अधिक सं या में नेत्रदान के प्रणपत्र भरकर मानवता की सेवा में अपना योगदान डालें। इस मौके पर परिषद के प्रधान एवं महामंत्री राजिंदर मोदगिल ने भी नेत्रदान के प्रति जानकारी दी।
    क्लब के प्रधान राजेश बांसल ने क्लब द्वारा की जाने वाली गतिविधियों की जानकारी देते हुए बताया कि क्लब द्वारा नेत्रदान मुहिम के साथ जुडक़र इस लहर को और आगे बढ़ाने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने बताया कि क्लब द्वारा मनाए जा रहे ‘डिस्ट्रिक्ट साइट वीक’ के तहत क्लब के सदस्यों ने नेत्रदान प्रणपत्र भर कर अपना योगदान डाला है। इस दौरान करीब 15 सदस्यों ने नेत्रदान करने के प्रणपत्र भरे।
    इस मौके पर एल.सी.आई.एफ. जिला को-आर्डिनेटर लायन आज्ञापाल सिंह साहनी, जोन चेयरमैन लायन जगदीश अग्रवाल, सचिव लायन एन.के. गुप्ता, एस.के. गोयल, इंजी. डी.पी. सोनी, मुकुल गुप्ता, तिलक राज शर्मा, एच.के. नकड़ा, मास्टर गुरप्रीत सिंह, विवेक गुप्ता, निशा रानी, संदीप कुमारी सहित अन्य सदस्य मौजूद थे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here