नाभा जेल से फरार चारों गैंगस्टरों का अब तक कोई सुराग नहीं’

    0
    22

    नाभा: पटियाला जिले की नाभा जेल तोड़ कर फरार हुए चारों गैंगेस्टरों की तलाश जारी है लेकिन फिलहाल पुलिस को इस दिशा में कोई कामयाबी नहीं मिल सकी है। पुलिस ने बुधवार यहां बताया कि इस घटना के बाद जेल की सुरक्षा में अतिरिक्त फोर्स लगा दी गई है। पुलिस की कई टीमेें विभिन्न राज्यों में अपना काम कर रही हैं। हरियाणा, पंजाब सहित अन्य राज्यों में भी पुलिस को सतर्क कर दिया गया था। जेल कांड में खालिस्तान लिबरेशन फोर्स (केएलएफ) के आतंकी हरमिंदर सिंह मिंटू तथा अन्य आतंकी कश्मीर सिंह को काबू कर लिया लेकिन चारों फरार गैंगस्टरों का अब तक कोई पता नहीं चल सका है।

     

    हरियाणा में पंजाब से लगती सीमा को सील करके व्यापक स्तर पर तलाशी अभियान चलाया गया है और जगह-जगह नाके लगाकर वाहनों की जांच और संदिग्ध लोगों से पूछताछ भी की गई। इस मामले में खुफिया एजेंसियों भी पूरी तरह सक्रिय हैं। जेल से फरार हुए बदमाश हरियाणा की तरफ भागे थे। पंजाब सीमा से सटे गांवों पर विशेष नजर रखी जा रही है। कैथल जिले के एक गांव में एक लावारिस कार से पुलिस की वर्दी भी मिली थी। राज्य सरकार जेल से भागे कुख्यात अपराधियों का सुराग देने वाले को 25 लाख रुपये के इनाम की घोषणा कर चुकी है, लेकिन अब तक कोई सुराग नहीं मिला है। जेल कांड में हुई सुरक्षा चूक का पता लगाने के लिए एक एसआईटी गठित की गई है जो जल्द रिपोर्ट देगी।

     

    ज्ञातव्य है कि राज्य में अगले तीन महीने में आगामी विधानसभा चुनाव हैं। विपक्षी दल कांग्रेस तथा आम आदमी पार्टी सहित अन्य दलों ने भी चुनाव आयोग से कानून-व्यवस्था की ऐसी स्थिति में चुनाव राष्ट्रपति शासन में कराए जाने की मांग की है। पंजाब के डीजीपी भी यह मान चुके हैं कि राज्य में 52 हथियारबंद गिरोह सक्रिय हैं। राज्य में राष्ट्रपति शासन के तहत निष्पक्ष एंव स्वतंत्र चुनाव कराए जा सकते हैं।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here