दोआबा में सवा लाख नेत्रदान कराएगी एनसीसी​

    0
    26

    JANGATHA TIMES : ​​होशियारपुर। एनसीसी के जालंधर ग्रुप की ओर से दोआबा क्षेत्र को आई डोनेशन हब बनाने का निर्णय लिया गया है। इसके लिए एनसीसी कैडेट्स की मदद से जालंधर, होशियारपुर और कपूरथला जिलों से सवा लाख नेत्रदान कराने का लक्ष्य तय किया गया है। इस काम को सफल बनाने और जागरूकरता अभियान चलाने के लिए आई डोनेशन एसोसिएशन को साथ लिया गया है। यह जानकारी देते हुए एनसीसी जालंधर ग्रुप के ग्रुप कमांडर ब्रिगेडियर आईएमएस परमार ने बताया कि इसके लिए 12 पंजाब बटालियन एनसीसी होशियारपुर सहित ग्रुप की सभी एनसीसी बटालियन के सभी कैडेट्स अपने-अपने क्षेत्र में लोगों को नेत्रदान के लिए प्रेरित करेंगे व नेत्रदान प्रण फार्म भराएंगे। 12वीं पंजाब बटालियन एनसीसी के एडम अधिकारी ले. कर्नल अमित दत्ता ने बताया कि बटालियन की ओर से यह सिलसिला शुरू किया जा चुका है और अब तक होशियारपुर में करीब 5 हजार नेत्रदान फार्म भरे भी जा चुके हैं।
    ब्रि. परमार ने नेत्रदाव मुहिम के संबंध में 12वीं पंजाब बटालियन में नेत्रदान एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। एसोसिएशन के प्रधान प्रो. बहादुर ​िंसह ने बताया कि नेत्रदान एसोसिएशन होशियारपुर राज्य की प्रमुख एसोसिएशल है जो पिछले करीब 18 सालों से इस मिशन को आगे बढ़ा रही है। उन्होंने बताया कि अब तक एसोसिएशन की ओर से 925 की करीब नेत्रदान करवा कर 1800 से अधिक अंधेरी ​िंजदगियों में रोशनी भरी जा चुकी है। इस दौरान उन्होंने ब्रि. परमार को पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया।
    इस दौरान यह तय हुआ कि नेत्रदान कराने, नेत्रदान जागरूकता मुहिम चलाने, सेमिनारों के आयोजन और कार्नियल नेत्रहीनों को खोज कर उन्हें नेत्रदान के जरिए ई रौशनी देने के लिए एनसीसी व नेत्रदार एसोसिएशन पूर्ण सहयोग करते हुए एकसाथ काम करेंगे।
    12वीं पंजाब बटालियन के एडम अधिकारी ले. कर्नल अमित दत्ता ने बताया कि बटालियन की ओर से हर हफ्ते नेत्रदान जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन नियमित रूप से किया जाएगा। इस दौरान कैडेट्स को तो नोत्रदान के बारे में जानकारी दी ही जाएगी साथ ही नेत्रदान के प्रति जागरूकता लाने के लिए सेमिनारों का आयोजन भी किया जाएगा।इस दौरान एसोसिएशन की ओर से जसबीर ​सिंह सचिव,डा. गुरबख्श ​िंसह संधू, राकेश मोहन, डा. बीके मेहता, कर्मजीत ​िंसह व संतोष सैनी उपस्थित थे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here