दिल्ली-यूपी में IPL सट्टेबाजी गिरोह का भंडाफोड़, 15 सटोरी हुए गिरफ्तार

    0
    13

    JANGATHA TIMES : आईपीएल मैच शुरू होते ही सट्टा बाजार भी गरम हो जाता है. आए दिन सट्टेबाज पुलिस के हत्थे चढते हैं. दिल्ली, यूपी, महाराष्ट्र सहित कई राज्यों से बड़ी संख्या में सट्टेबाजी का पर्दाफाश हो रहा है. ताजा मामला दिल्ली के नेब सराय इलाके का है. यहां आईपीएल मैच पर सट्टा लगाने के आरोप में चार सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी मोबाइल के जरिए मुंबई और पुणे के बीच चल रहे आईपीएल मैच पर सट्टा लगवा रहे थे. पुलिस ने 15 मोबाइल, टीवी और लैपटॉप जब्त किया है.

    एडिशनल डीसीपी चिन्मय विस्वाल ने बताया कि राजधानी के नेब सराय पुलिस की टीम ने कृष्णा पार्क के एक मकान पर छापा मारकर सुभाष, सचिन, गुरप्रीत और दीपक को गिरफ्तार किया है. सभी आरोपी मोबाइल के जरिए मुंबई और पुणे के बीच चल रहे आईपीएल मैच पर सट्टा लगवा रहे थे. इसके लिए कमरे में दो टीवी स्क्रीन भी लगवा रखा था. पुलिस टीम ने कमरे से 15 मोबाइल, टीवी और लैपटॉप आदि जब्त किया है. आरोपी संगम विहार, महरौली, गोविंदपुरी और देवली के रहने वाले हैं.

    यूपी से 11 सट्टेबाज हुए गिरफ्तार
    वहीं, यूपी के मुरादाबाद जिले की नागफनी पुलिस ने आईपीएल मैच पर सट्टा लगाने के आरोप में आठ लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके पास से चौदह हजार पांच सौ रुपये, एक एलसीडी, डायरी, पेंसिल और छह स्मार्ट फोन बरामद किए हैं. गिरफ्तारी की कार्रवाई के दौरान चार सटोरिए भागने में सफल रहे. पुलिस इनकी तलाश में छापेमारी कर रही है. इस बात की जानकारी बुधवार को सीओ कोतवाली पूनम मिश्रा ने दी है. गिरफ्तार बुकी आईपीएल मैचों में सट्टा लगाने का काम करते थे.

    IPL सट्टेबाजी गिरोह का भंडाफोड़
    उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने लखनऊ से आईपीएल सटटेबाजी गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है. खुफिया सूचना के आधार पर एसटीएफ ने लखनऊ के गोसाईगंज थानाक्षेत्र में सुल्तानपुर रोड स्थित मधरमउ कला मोहल्ले में एक मकान पर छापा मारा. यहां मास्टरमाइंड अमित त्रिवेदी सहित गिरोह के तीन सदस्य पकड़े गए. पूछताछ के दौरान त्रिवेदी ने बताया कि वह 2010 से इस रैकेट में शामिल है. वह रोज 30 से 35 हजार रुपये कमा रहा था. उसने करोड़ो रुपये कमाये हैं.

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here