दलितों की पिटाई पर बोले राजनाथ, मोदी दुखी थे, तेजी से हुई कार्रवाई

    0
    28

     

    गुजरात के ऊना में चार दलित युवकों की पिटाई के मामले पर बुधवार को लोकसभा में जमकर हंगामा हुआ। इसी दौरान गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने इस घटना पर बयान देते हुए कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी दुखी थे। उन्होंने इस मामले में हुई कार्रवाई की जानकारी ली थी।

     

    उन्होंने कहा कि गुजरात सरकार ने इस मामले में तेजी से कार्रवाई की। इसके लिए उनको बधाई। उनके बधाई देने पर विपक्षी सदस्य हंगामा करने लगे।

    उन्होंने बताया कि विदेश दौरे से लौटने के बाद पीएम मोदी ने इस घटना के बारे में उनसे जानकारी ली थी। वो इस घटना से आहत थे और उन्होंने आरोपियों के खिलाफ हुई कार्रवाई की पूरी जानकारी ली।

    गृह मंत्री ने बताया कि 11 जुलाई को पीडि़त एक मृत गाय की चमड़ी निकाल रहे थे तभी आरोपी वहां आ गए और उन पर लोहे की रॉड तथा डंडे से पीटने लगे। उनके खिलाफ उसी दिन मामला दर्ज हो गया था।

    राजनाथ सिंह ने कहा कि यह एक बहुत बड़ी सामाजिक बुराई है। सभी नेताओं को इसके समाधान के लिए काम करना होगा।

    उन्होंने बताया कि इस मामले की जांच डीएसपी कर रहे हैं। नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। सात लोगों को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है जबकि दो को पुलिस हिरासत में रखा गया है। काम में लापरवाही बरतने के लिए चार पुलिसवालों को सस्पेंड किया गया है।

    इस बीच उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासन काल में गुजरात में दलितों के खिलाफ अत्याचार ज्यादे थे। भाजपा सरकार के सत्ता में आने के बाद से ऐसे मामलों में तेजी से कमी आई है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here