दरख्त से नौजवान ने लगा लिया फंदा, जानिए आखिर क्या वजह रही

    0
    11

    संगरूर -एक नौजवान ने अपनी ही दरख्त से फंदा लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। मामला संगरूर का है और इसके पीछे कर्ज को वजह बताया जा रहा है। गांव लदाल में रंग रोगन करने का काम करने वाले नौजवान ने दरख्त से फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। बताया जाता है कि उसके सिर पर कर्ज चढ़ा हुआ था जिसके कारण वह परेशान रहता था।

    थाना धर्मगढ़ के एएसआई राम सिंह ने बताया कि गांव लदाल का रहने वाला 22 वर्षीय नौजवान जसवंत सिंह रंग रोगन का काम करके अपने परिवार का गुजारा चला रहा था। आज सुबह करीब आठ बजे वह घर वालों को काम पर जाने बारे कहकर निकला था और इसके बाद उसने किशनगढ़ रोड़ पर सुए के पास एक दरख्त से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

    सूचना मिलते ही पुलिस भी पहुंच गई और मृतक के पिता आत्मा सिंह के बयानों के आधार पर 174 की कार्यवाही करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए सुनाम भेज दिया। मृतक के पिता आत्मा सिंह ने बताया कि मृतक की शादी दो साल पहले हुई थी और उसके कोई औलाद नहीं थी। वह सिर चढ़े कर्ज को लेकर पिछले कुछ समय से परेशान था और इसी परेशानी के चलते उसने खुदकुशी कर ली।

    घटना के बाद पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ गई। गांववासियों ने मृतक के परिवार को उचित मुआवजा देने की मांग की है। गांव के सरपंच अजैब सिंह ने बताया कि मृतक जसवंत सिंह ने कुछ समय पहले अपनी तीन बहनों की शादी कर्ज उठाकर की थी किंतु मेहनत मजदूरी करके गुजारा करने वाले जसवंत सिंह के लिए कर्ज उतारना बहुत मुश्किल हो रहा था।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here