डेंटल डॉक्टर को बंधक बना 20 तोले गहने, 20 हजार ले गए लुटेरे

    0
    14

    माहिलपुर
    गांवटूटोमजारा में शुक्रवार दोपहर डेढ़ बजे पर 9 हथियारबंद लुटेरों ने डेंटल क्लीनिक में घुसकर डॉक्टर को बंधक बनाकर करीब 20 तोले सोने के गहने, 50 हजार की कीमत का मोबाइल, उसकी वरना गाड़ी समेत उसके 15 साल के नौकर को किडनैप कर फरार हो गए। डॉक्टर ने पास ही नाके पर पुलिस मुलाजिमों को सूचना दी। पुलिस ने लुटेरों का पीछा किया।
    पुलिस को पीछे आते देख लुटेरों ने अगवा बच्चे को बाहर फेंक दिया। पुलिस और लोग बच्चे को संभालने में जुट गई तो लुटेरे गांव डंडेवाल के सरकारी प्राइमरी स्कूल वाली कच्ची सड़क गांव पालदी की ओर भागे, पर रास्ता खराब होने से गाड़ी बेकाबू होकर पेड़ से टकरा गई। लुटेरों ने गाड़ी छोड़ दी और फोन कर सफेद रंग की सफारी मंगवाकर फरार हो गए।
    पता चलते ही डीएसपी गढ़शंकर, माहिलपुर और चब्बेवाल की पुलिस पहुंच गई और जांच शुरू कर दी। डेंटिस्ट बलविंदर कुमार पुत्र हरमेश कुमार निवासी रनियाला ने बताया कि वह टूटोमजारा में क्लीनिक चलाता है। दोपहर 1.30 बजे एक युवक आया और कहा कि उसकी माता के दांत में दर्द है। माता को चेक कराने को कहा तो बाहर से 7 हथियारबंद युवकों को अंदर लेकर घुस आया। उन्होंने पिस्तोल निकाल गोली मारने की धमकी दी और उसे कुर्सी से बांध दिया। उसका मोबाइल, हाथों से 4 अंगूठियां (4 तोले), चेन (4 तोले), ब्रेसलेट (4 तोले), एक चेन (6 तोले) और 20,000 नकदी लूट फरार हो गया। जाते समय आंखों में कोई स्प्रे कर नौकर शाम बाबू (15) वासी टूटोमजारा को अगवा कर गाड़ी लेकर फरार हो गए। लुटेरों में से एक दो युवक क्लीनिक पर पहले भी चुके हैं, पर उनके गांव के बारे पता नहीं। उसने खुद को किसी तरह खोला और बाहर आकर शोर मचाया। डॉ. बलविंदर ने पास के नाके पर पुलिस को लूट के बारे में बताया।
    इलाके में दूसरी वारदातइलाकेमें यह दूसरी लूट है। इससे पहले गांव के ही रामपाल जठेरों के धार्मिक स्थान पर लूट हुई थी। एसएचओ दिलबाग सिंह ने बताया कि इलाके की घेराबंदी कर लुटेरों की तलाश शुरू कर दी है।

    सीसीटीवी फुटेज में खुलासा-बाद में जिस गाड़ी में लुटेरे फरार हुए वह डॉक्टर ने कुछ महीने पहले ही बेची थी

    पुलिससूत्रों की माने तो जिस सफारी पर उक्त लुटेरे बाद में फरार हुए हैं, वह सीसीटीवी फुटेज में गई है। वह सफारी कुछ महीने पहले ही डॉक्टर ने गांव टूटोमजारा के एक व्यक्ति को बेची थी। पुलिस गहनता से जांच कर रही है। मामला लगभग सुलझाने के करीब है। आरोपियों की पहचान के बाद छापेमारी शुरू कर दी है। लूट का शिकार डॉक्टर पूर्व जज नाथराम नरियाला का पौत्र है और पंजाब पुलिस के थानेदार हरमेश कुमार का बेटा है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here