डीटीओ ने की स्कूली बसों की औचक चेकिंग

    0
    28

    एक स्कूली बस को किया बांड व दूसरी का काटा चालान
    सेफ स्कूल वाहन स्कीम को सख्ती से लागू करने के लिए निर्देश
    ज्योत्सना विज, होशियारपुर।
    जिला ट्रांसपोर्ट अधिकारी जीवनजगजोत कौर ने सेफ स्कूल वाहन स्कीम तहत नवजोत पब्लिक स्कूल गांव बिछोही का औचक निरीक्षण करके खस्ता हालत मिली स्कूली बस को बांड किया। उन्होंने ओवर लोडिंग सेंट सोल्जर स्कूल की बस का चालान करके स्कूल प्रबंधकों को सेफ स्कूल वाहन स्कीम के नियमों को लागू करने संबंधी सख्ती से निर्देश दिए।
    इस संबंधी जानकारी देते हुए जिला ट्रांसपोर्ट अधिकारी ने बताया कि उनको शिकायत मिली थी कि गांव बिछोरी के नवजोत पब्लिक स्कूल की बस बेहद खस्ता हालत में है। जब उन्होंने इस संबंध में स्कूल पहुंच कर चैकिंग की तो बस की हालत बेहद खराब थी। एच.पी. नंबर वाली इस बस में कोई भी स्पीड गवर्नर नहीं था और सीसीटीवी कैमरे, न फस्र्ट एड बाक्स व न ही आग बुझाने वाला यंत्र था। यहां तक कि बस चालक के पास ड्राइविंग लाइसेंस भी नहीं था। उन्होंने बताया कि नियमों को ताक पर रख कर बच्चों को इस बस से घर तक पहुंचाया जाता था जिससे कोई भी हादसा हो सकता था। इस कारण बस को नियमों मुताबकि बांड कर दिया गया है।
    जिला ट्रांसपोर्ट अधिकारी ने बताया कि इसी तरह सेंट सोल्जर स्कूल चब्बेवाल की बस का भी औचक निरीक्षण किया गया। बच्चों को संभालने के लिए कोई भी मेल या फीमेल अटेंडेंट नहीं था। इस बस का चालान करके स्कूल वाहन नियमों कोसख्ती से लागू करने के निर्देश दिए गए। उन्होंने कहाकि स्कूल प्रबंधकों को इस संबंधी जिम्मेदारी लेते हुए सेफ स्कूल वाहन स्कीम के सारे नियमों को लागू करना चाहिए। जिले के बाकी स्कूलों में भी यह मुहिम जारी रहेगी, अगर कोई भी स्कूल प्रबंधक सेफ स्कूल वाहन के नियमो को लागू न करने संबंधी दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई अमल में लाइ जाएगी।
    कैप्शन : जिला ट्रांसपोर्ट अधिकारी जीवनजगजोत कौर स्कूली बस की चेकिंग करती हुई।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here