डीएवी मॉडल स्कूल हरियाना का उद्घाटन किया

    0
    15

    JANGATHA TIMES: होशियारपुर। शिक्षा के प्रसार और स्तरीय शिक्षा के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को और आगे बढ़ाते हुए डीएवी कालेज मैनेजिंग कमेटी की और से कस्बा हरियाना में सीबीएसई पेटर्न पर उच्च स्तरीय शिक्षा प्रदान करने के लिए डीएवी मॉडल स्कूल की शुरुआत की गई। प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष डॉक्टर अनूप कुमार तथा उनकी धर्मपत्नी प्रोफैसर जसवीरा मिन्हास के साथ कमेटी के सचिव प्रिंसिपल (रिटा.) डीएल आनंद ने उद्घाटनी शिलापट्ट से पर्दा हटा कर स्कूल का उद्घाटन किया।
    इस दौरान अपने संबोधन में डॉक्टर अनूप ने कहा कि विद्यार्थियों को आज के प्रतियोगी युग में आगे बढ़ने और देश व समाज की प्रगति में बेहतरीन योगदान देने के लिए सुयोग्य बनाने के मकसद से डीएवी कॉलेज मैनेजिंग कमेटी के प्रबंधन अधीन विभिन्न संस्थाओं में स्तरीय शिक्षा प्रदान की जा रही है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में एक ऐसे उत्कृष्ट विद्यालय की आवश्यकता महसूस की जा रही थी जहां बच्चों को केंद्रीय बोर्ड पैटर्न पर मानसिक, बौद्धिक और शारीरिक यानी संपूर्ण सर्वांगीण विकास हेतु
    उच्च स्तरीय शिक्षा प्रदान की जा सके और जिसका शुल्क भी प्रत्येक व्यक्ति की पहुंच में हो। डॉ अनूप ने बताया कि स्कूल में शुल्क चाहे नाम मात्र ही रखा गया है परंतु उच्च प्रशिक्षित व अनुभवी स्टाफ व आधुनिक शिक्षण प्रशिक्षण तकनीकों के माध्यम से विद्यार्थियों को ऐसी शिक्षा प्रदान की जाएगी जो उनके विकास को नए आयामों तक ले जाए|
    कमेटी के सचिव प्रिंसिपल (रिटा.) डीएल आनंद ने कहा कि यह विद्यालय डीएवी कॉलेज मैनेजिंग कमेटी की ओर से क्षेत्र के छात्रों और उनके अभिभावकों के लिए एक ऐसा उपहार है जो आने वाले दिनों में इलाके का नाम रोशन करने वाला प्रकाश स्तंभ बनकर उभरेगा। उन्होंने आशा जताई कि विद्यालय स्तरीय शिक्षा के प्रसार में क्षेत्र में अग्रणी सी संस्था बनकर क्षेत्र का नाम रोशन करेगा।
    इस अवसर पर स्कूल के प्रिंसिपल आसापुर सिंह ने स्कूल में उपलब्ध सुविधाओं व विद्यार्थियों के लिए आयोजित किए जाने वाले शिक्षण प्रशिक्षण व शिक्षा सहायक गतिविधियों के संबंध में जानकारी दीे। इस अवसर पर उपाध्यक्ष राहुल शर्मा, शिक्षाविद हरीश शर्मा, प्रिंसिपल गौतम मेहता, प्रोफैसर जरनैल सिंह धूत, यशपाल जोशी, रंजना आनंद, ओपिंदर भनोट, वरुण शर्मा, रामपाल शर्मा, प्रोफेसर आरएम भल्ला, प्रोफेसर शरणजीत सैनी, प्रबोध बाला, सुभाष गांधी, मेजर एसडी मेहता, एडवोकेट किरण सैनी, सुशील भल्ला, राहुल गांधी बलदेव मनराय, राजेंद्र कुमार सहित मैनेजिंग कमेटी के पदाधिकारी, डीएवी कॉलेज सोसाइटी के सदस्य, अध्यापक तथा क्षेत्र के गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here