टेक्‍सास में नस्‍लीय भेदभाव के चलते हुए प्रदर्शन

    0
    15

    प्रदर्शनकारियों ने पुलिसवालों पर बरसाईं गोलियां, 4 की मौत

    टेक्‍सास। अमेरिका के टेक्‍सास में नस्‍लीय भेदभाव की खबरें आ रही हैं। टेक्‍सास में प्रदर्शन कर रहे लोगों में से कुछ लोगों ने पुलिस पर गोलियां चलाई हैं। इस गोलाबारी में चार पुलिसकर्मियों की मौत हो गई है। टेक्सास के डलास में 10 पुलिसकर्मियों पर गोलियां चलाई गईं थी।

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दो हमलावरों में से एक ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है। वहीं दूसरे की तलाश में पुलिस जुटी हुई है। समर्पण करने वाले हमलावर के पास से बॉम्ब स्कवॉड ने एक संदिग्ध डिवाइस भी बरामद किया है।

    पुलिस ने पोस्‍ट की संदिग्‍ध की फोटो

    गोलीबारी के बाद डलास पुलिस डिपार्टमेंट ने एक शख्स की तस्वीर ट्वीट की है। पुलिस ने इसे हमले का संदिग्ध बताया है और लोगों से उसे खोजने में मदद करने के लिए अपील की है। यह फोटो एक अफ्रीकन-अमेरिकन शख्स की है जिसके पास राइफल दिख रही है।

    रैली के दौरान हुआ हादसा

    पुलिस पर यह हमला प्रोटेस्ट रैली के दौरान हुआ है। यह प्रदर्शन पुलिस के खिलाफ ही किया जा रहा था। इसी हफ्ते अलग-अलग मामलों में पुलिस ने एल्टन स्टर्लिंग और फिलांडो केस्टाइल नाम के दो व्यक्तियों को गोली मार दी थी।

    मरने वालों में दो अश्‍वेत भी 

    पुलिस शूटिंग में मरने वाले दोनों ही व्यक्ति अश्वेत थे। पुलिस शूटिंग की ये दोनों घटनाएं कैमरे में कैद हो गईं थी। पुलिस के इस बर्बर रवैये के खिलाफ कई लोग रैली निकाल रहे थे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here