जिले में गैर-कानूनी माइनिंग बर्दाश्त नहीं की जाएगी: डिप्टी कमिश्नर

    0
    7

    होशियारपुर, जनगाथा टाइम्स : (सिमरन)

    होशियारपुर : डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने कहा कि जिले में अवैध माइनिंग बर्दाश्त नहीं की जाएगी व यदि कोई ऐसा मामला सामने आया तो संबंधित व्यक्ति को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। वे आज माइनिंग विभाग व जिला पुलिस के अधिकारियों को बैठक के दौरान हिदायत कर रहे थे।

    अपनीत रियात ने माइनिंग विभाग व जिलान पुलिस के अधिकारियों को हिदायत करते हुए कहा कि आपसी तालमेल कर गैर कानूनी माइनिंग रोकने के लिए लगातार चैकिंग करनी यकीनी बनाई जाए। उन्होंने कहा कि इसके अलावा पंजाब-हिमाचल सीमा के नजदीक इलाकों में चैक पोस्ट बनाई जाएं, ताकि जिला पुलिस सहित माइनिंग विभाग के अधिकारियों की टीमें बना कर 24 घंटे निगरानी रखनी यकीनी बनाई जा सके। उन्होंने कहा कि गैर कानूनी तौर पर हिमाचल से होती माइनिंग को भी सख्ती से रोका जाएगा।

    अपनीत रियात ने कहा कि मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह अवैध माइनिंग के खिलाफ काफी गंभीर है व उनके दिशा-निर्देशों पर जिले में ऐसा अवैध कारोबार नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने माइनिंग विभाग के अधिकारियों को सख्त लहजे में कहा कि जिला पुलिस के साथ तालमेल कर विशेष निगरानी रखी जाए व यदि कोई अवैध माइनिंग का केस सामने आता है, तो तुरंत कार्रवाई यकीनी बनाई जाए।

    इस मौके पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (सामान्य) हरप्रीत सिंह सूदन, माइनिंग अधिकारी हरजोत कौर, एस.डी.ओ. आलोक चौधर व राजीव कुमार के अलावा अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here