जिला प्रशासन होशियारपुर ने 645 व्यक्तियों को झारखंड के लिए किया रवाना :

    0
    12

    होशियारपुर, जनगाथा टाइम्स : (सिमरन)

    होशियारपुर : कोरोना वायरस के मद्देनजर देशव्यापी लॉकडाउन के कारण अन्य राज्यों के चाहवान निवासियों को उनके घर वापिस भेजने के लिए पंजाब सरकार की ओर से मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की विशेष पहलकदमी व पुख्ता प्रबंधों के चलते बीती देर रात होशियारपुर जिले से 645 व्यक्तियों को जालंधर में स्पैशल ट्रेन के माध्यम से झारखंड के लिए रवाना कर दिया गया है। जिला प्रशासन ने इन व्यक्तियों को आई.टी.आई. होशियारपुर से नि:शुल्क बसों के माध्यम से रेलवे स्टेशन जालंधर के लिए रवाना किया व घरों को वापिस जा रहे व्यक्तियों ने फिर आने का वायदा कर खुशी-खुशी घरों के लिए रवाना हुए।

    डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने बताया कि कोविड-19  के नाजुक दौर में अलग-अलग राज्यों के चाहवान निवासियों को उनके घर वापिस भेजा जा रहा है। उन्होंने कहा कि झारखंड जाने वाले यात्रियों को नि:शुल्क बस सेवा व नि:शुल्क ट्रेन की सुविधा मुहैया करवाई गई है व इस संबंधी सारा खर्च पंजाब सरकार की ओर से किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इन व्यक्तियों के जाने से पहले जहां मैडिकल स्क्रीनिंग यकीनी बनाई गई, वहीं खाने-पीने की वस्तुएं भी मुहैया करवाई गई हैं। उन्होंने कहा कि इन व्यक्तियों को एस.डी.एम. अमित महाजन की ओर से बसों के माध्यम से जालंधर रेलवे स्टेशन के लिए रवाना किया गया, इसके बाद रेलवे स्टेशन जालंधर में तहसीलदार मुकेरियां जगतार सिंह टीम सहित उपस्थित थे। उन्होंन बताया कि जिन 645 व्यक्तियों को रवाना किया गया है, उनमें से होशियारपुर सब-डिवीजन के 493, दसूहा के 98, गढ़शंकर के 43 व मुकेरियां सब-डिवीजन के 11 व्यक्ति शामिल हैं। उन्होंने बताया कि इससे पहले जिले में से बसों के माध्यम से 127 व्यक्तियों को उत्तराखंड भेजा जा चुका है।

    झारखंड के निवासियों को बसों के माध्यम से रवाना करने के दौरान एस.डी.एम. अमित महाजन ने जहां इनके साथ बातचीत की, वहीं उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दी। उन्होंने कहा कि घरों में सामाजिक दूरी बरकरार रखने के अलावा कोविड-19 से बचाव के लिए सावधानियां भी अपनाई जाएं। इस मौके पर तहसीलदार हरमिंदर सिंह, नायब तहसीलदार गुरप्रीत सिंह के अलावा अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

    आई.टी.आई. होशियारपुर से बसों के माध्यम से रवाना हुए झारखंड के निवासियों ने भी भावुक होते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह मुख्य मंत्री पंजाब का धन्यवाद करते हुए कहा कि इस मुश्किल घड़ी में पंजाब सरकार ने उनका हाथ थामा है, जिसको कभी भी भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि आज जिला प्रशासन की ओर से उनको पूरे सम्मान से रवाना किया गया है, जिसके लि वे हमेशा ऋणी रहेंगे। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन की ओर से लॉकडाउन के दौरान कोई मुश्किल नहीं आने दी गई व हर जरुरी सुविधा मुहैया करवाई गई थी। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वे लॉकडाउन खुलने के बाद होशियारपुर जरुर वापिस आएंगे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here