जल्दी से निपटा लें काम, 11 दिन बंद रहेंगे बैंक

    0
    30
    जी हां। अगर आपका भी बैंक में जरूरी काम है तो जल्दी से निपटा लीजिए। 11 दिन तक बैंक बद रहेंगे। जुलाई में तकरीबन 11 छुट्टियां हैं जिससे चलते आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता हैं। इसलिए अभी से अपना काम निपटाने की योजना बना लीजिए। जुलाई में देशव्यापी हड़ताल की वजह से 11 दिनों तक बैंक बंद रहेंगे।
    हर माह की तरह पहला और चौथा शनिवार, रविवार की छुट्टी तय ही है। 6 जुलाई को ईद, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के सहयोगी बैंकों को विलय करने के विरोध में अकेले स्टेट बैंक ऑफ बीकानेर एंड जयपुर की 12 व 28 जुलाई को हड़ताल रहेगी। इसके अलावा ऑल इंडिया बैंक इंप्लाइज एसोसिएशन की हड़ताल है।

    हड़ताल की वजह से भी होगी परेशानी

    13 जुलाई को एसबीआई को छोड़ ऑल इंडिया इंप्लाइज एसोसिएशन और ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन के आहवान पर एसबीबीजे सहित अन्य सभी बैंकों की देशव्यापी हड़ताल रहेगी। 29 जुलाई को यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के आहवान पर एसबीबीजे सहित अन्य सभी बैंकों की देशव्यापी हड़ताल होगी।

    इस तरह कुल मिलाकर 11 दिन बन जाते हैं जब जुलाई में बैंक का काम बंद रहेगा। जुलाई में 2,3,6,10,12,13,17,23,24,28,31 तारीखों को बैंक बंद रहेंगे। इसलिए आप इन तारीखों को ध्यान में रखकर अपने कामकाज निपटाने की योजना तैयार कर लें। ऐसे में आपको भारी परेशानी उठानी पड़ सकती है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here