चिकनगुनिया व डेंगु के भारी प्रकोप के बवजूद निगम द्वारा फॉगिंग बंद – एडवोकेट जैरथ

    0
    10

    अखिर कहां गई फॉगिंग पर राजनीति करने वाली भाजपा व कांग्रेंस की फॉगिंग मशीनें
    होशियारपुर / आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय परिषद के सदस्य एडवोकेट नवीन जैरथ ने प्रैस व मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि पूरे होशियारपुर शहर में इस समय चिकनगुनिया व डेंगु बुखार का भारी प्रकोप जारी है। इस सब के बावजूद स्वच्छता की दुहाई देने वाले भाजपा व अकाली बहुमत वाले नगर निगम द्वारा शहर के किसी इलाके में इन दिनों फॉगिंग न करवाना दुर्भाग्यपूर्ण है। जैरथ ने बताया कि उन्होंने इन दिनों कमेटी के पूर्व उप प्रधान खरैती लाल कतना, ‘आप’ की ट्रेड विंग से संदीप सैनी, पंकज बांसल, हरपाल लाडा, विजय कुमार रल्ल, दलजीत कुमार, नवप्रीत सिंह, अशोक राणा, सत्यम, धनविंदर सिंह, मास्टर विशंभर दास, सर्कल इंचार्ज राज कुमार, मेहर चंद, दीपक सिद्धु, धनी राम क टारिया, नरिंदर सिंह, सुरेश कुमार, अमरजीत मानकू, तरलोचन सिंह, चंदरपाल सिंह, करम चंद इत्यादि के साथ शहर के सरकारी अस्पताल व कई प्राईवेट अस्पतालों का दौरा किया। उन्होंने पाया कि इन अस्पतालों में हल्की सर्दी का मौसम शुरू होने के बावजूद भी चिनकगुनिया व डेंगु बुखार के कई केस हैं। अधिक्तर पीडि़तों ने उन्हें बताया कि उनकी बिमारी का प्रमुख कारण नगर निगम द्वारा शहर में सफाई की सुचारू व्यवस्था न रखना है व मच्छरों, मक्खियों को मारने के लिए फॉगिंग का बिलकुल बंद कर देना भी इसका प्रमुख कारण है। आम आदमी पार्टी के उपरोक्त सभी वलंटियर्स ने स्कीम नंबर 2, मोहल्ला सुंदर नगर, स्थानीय डी.ए.वी. कालेज के पास, रेलवे फाटक के पास व अन्य कई स्थानों पर गंदगी के कई बड़े-बड़े ढेर लगे देखे।
    ‘आप’ नेताओं ने कहा कि शहर में फैली बिमारियों के लिए नगर निगम व प्रशासन पूरी तरह से जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि प्रधानमंत्री नरिंदर मोदी का स्वच्छ भारत का नारा केवल टी.वी. स्क्र ीनों व अखबारों तक ही सीमित रह गया है। होशियारपुर के लोकल भाजपा, अकाली व कांग्रेस नेताओं को आढ़े हाथों लेते हुए ‘आप’ नेताओं ने कहा कि फ ॉगिंग स्प्रे पर जब राजनीति करनी होती है तो यह सभी नेता अपनी अपनी फॉगिंग मशीनें लेकर व अपनी पार्टियों के झंडे तले खूब राजनीति करते हैं लेकिन अब वास्तव में नगर वासियों को फॉगिंग की जरू रत है तो ऐसा लगता है कि इन सभी कांग्रेस, भाजपा व अकाली नेताओं की फॉगिंग मशीनों को कहीं जंग लग गया हो। ‘आप’ नेताओं ने कहा कि यदि प्रशासन व नगर निगम द्वारा शहर में फैली गंदगी को जल्द दूर न करवाया गया तथा फॉगिंग स्प्रे शुरू न करवाया गया तो आम आदमी पार्टी जनता संग मिल होशियारपुर में नगर निगम के मेयर, कमिश्नर सहित बड़े अधिकारीयों का घेराव करेगी।
    फोटो-विभिन्न मोहल्लों में आम लोगों की समस्याएं सुनते हुए ‘आप’ की राष्ट्रीय परिषद के सदस्य एडवोकेट नवीन जैरथ, खरैती लाल कतना व अन्य।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here