चब्बेवाल थाने की पुलिस के आर्शीवाद से चल रहा अवैध लाटरी का गोरखधंधा

    0
    24

    भारद्वाज चब्बेवाल :- कस्बा चब्बेवाल मे अवैध लाटरी का धंधा धड़ल्ले से चल रहा है। आम लोगों का कहना है कि यह गोरखधंधा थाना पुलिस के आशीर्वाद से ही चल रहा है। सबसे बुरी बात यह है कि यह अवैध लाटरी की दुकाने थाना चब्बेवाल से महज पचास कदम की दूरी पर स्थित है।
    कस्बा चब्बेवाल मे थाना पुलिस के बिल्कुल नजदीक पांच दुकानों मे अवैध लाटरी का धंधा जोरों पर चल रहा है और इन दुकानों मे दड़े सट्टे एवं जूए का काम भी खूब चलता है। नंबर लगाओ और दस रुपए के बदले आठ सौ रुपए ले जाओ भाव अस्सी गुना ले जाओ, ज्यादा पैसे लगाओ ज्यादा ले जाओ। कई स्कीमे अैसी हैं जिनमे नंबर लगाने से तो सूबह और शाम को दिल्ली से आवाज आती है ्क कौन सा नंबर लगा है, तो उस आवाज आने से कईयों की बोलती तक बंद हो जाती है क्योंकि पेट पालने के लिए जो दिहाड़ी लगाकर पैसे कमाए थे वो दिल्ली से आने वाली आवाज ले गई। हर बीस मिनट बाद लगने वाले नंबर के कारण यहां हमेशा भीड़ लगी ही रहती है, जानकारी के मुताबिक बीस मिनट बाद आने वाली आवाज पंजाब के लुधियाना से आती है। इन दुकानों के बिल्कुल साथ मे ही मंडी मे पल्लेदारी करने वाले मजदूर या साथ मे सटी झुगिगयों के मजदूर यहां इतना पैसा बरबाद कर जाते हैं कि उनके घरों मे खाना तक नहीं पकता और लड़ाई झगड़ा होता है वो अलग।
    थाने के पास यह चलता गोरखधंधा पुलिस को मूंह चिढ़ाता मानो उसकी कार्यशैली पर प्रश्न चिन्ह लगा रहा हो।
    आस पास के दुकानदार बताते हैं कि पुलिस थाना चब्बेवाल से कोई ना कोई मुलाजिम आता रहता है और अपनी जेब गर्म कर चला जाता है। कस्बा चब्बेवाल के मेन रोड से कस्बे के रिहाईशी इलाके को जाती सडक़ पर स्थित पांच दुकानो पर चलते इस धंधे पर हमेशा जुआरियों का तांता लगा ही रहता है। इस रोड पर महिलाओं को आने जाने मे कई बार परेशानी का सामना करना पड़ता है और उन्हें गांव को जाने के लिए कई बार दूसरी तरफ के रास्ते को घूम कर जाना पड़ता है। इस धंधे मे ज्यादातर मजदूर तबके के लोग तो लाटरी की दुकान पर आकर सरेआम लुटते हैं और चब्बेवाल माक्रेट के बड़े दुकानदार फोन पर ही अपना नंबर बताकर इस धंधे से ज्यादा पैसा कमाने के चक्कर मे ज्यादा पैसा लगाते हैं एवं इसे और चकाचौंध कर देते हैं। इस संबंध मे थाना प्रभारी चब्बेवाल बलविंदर सिंह ने कहा कि इन पर पहले भी मामला दर्ज किया था और आज मैं छुट्टी पर हूं और एक दिन बाद मैंने डिऊटी ज्वायन कर लेनी है और आते ही इन्हें बंद करवा दिया जाएगा।
    फोटो कैप्शन:-28 एच एस पी 131 , 132:- चब्बेवाल मे अवैध लाटरी के गोरखधंधे की मारकिट एवं दुकान जिसमे अपनी किस्मत अजमाने बैठे मजदूर।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here