क्षेत्रीय सरस मेले की तैयारियों को लेकर डिप्टी कमिशनर ने की मीटिंग 

    0
    16
    होशियारपुर(रुपिंदर) डिप्टी कमिशनर श्रीमती ईशा कालिया ने कहा कि होशियारपुर में होने वाले क्षेत्रीय सरस मेले में भारत के अलग-अलग राज्यों से बड़ी संख्या में शिल्पकार और कलाकार पहुंच रहे हैं, जिनकी मेजबानी के लिए होशियारपुर तैयार है। वह आज आधिकारियों, अलग-अलग बैंकों और उद्योगिक क्षेत्र के नुमाईदों के साथ की मीटिंग को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने जहां बैंकों और उद्योगों को अधिक से अधिक सहयोग देने की अपील की, वहीं अधिकारियों को हिदायत की कि प्रबंधों पक्ष से किसी किस्म की कोई कमी नहीं रहनी चाहिए। उन्होंने कहा कि भारतीय सभ्यता का प्रतीक क्षेत्रीय सरस मेला 23 अक्तूबर से 3 नवंबर तक आउटडोर स्टेडियम होशियारपुर में लगाया जा रहा है।
           श्रीमती ईशा कालिया ने अधिकारियों को निर्देश देते कहा कि शिल्पकार और कलाकारों की सुविधा के लिए हर प्रबंध यकीनी बनाया जाये, जिससे उनको किसी भी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि मेलो में 200 से 250 स्टाल लगेंगे। इस के अलावा सांस्कृतिक प्रोग्राम के लिए अलग स्टेज और झूले आदि भी लगाए जाएंगे। उन्होंने जिला निवासियों से अपील करते कहा कि इस मेले से बहुत कुछ शिक्षा जा सकता है, इस लिए माता पिता और बच्चे सरस मेले का अधिक से अधिक लाभ लें। उन्होंने कहा कि मेले दौरान दिन के समय जहां शिलपकारों की तरफ से हाथ के साथ बनाईं गई वस्तुएं खरीदने का मौका मिलेगा, वहीं शाम के समय सांस्कृतिक प्रोगराम दौरान अलग -अलग राज्यों के संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी।
     डिप्टी कमिशनर ने अलग -अलग विभागों को साफ -सफाई, सेहत सुविधाओं और सुरक्षा प्रबंध यकीनी बनाने की हिदायत भी की। उन्होंने कहा कि आपसी तालमेल के साथ सौंपी गई जिम्मेदारी पूरी तनदेही के साथ निभाई जाये, जिससे सरस मेले को सफल बनाया जा सके। उन्होंने कहा कि होशियारपुर में 2015 में भी सरस मेला सफलतापूर्वक लगाया गया था और इस दौरान लोगों को 24 राज्यों के संस्कृति को एक मंच पर देखने का मौका मिला था।
    डिप्टी कमिशनर ने कहा कि सरस मेले दौरान रोज़मर्रा की एक विषय को छूया जायेगा, जिस के अंतर्गत तंदरुस्त मिशन पंजाब, घर -घर रोजग़ार योजना, डैपो, बडी आदि के इलावा जागरूकता प्रदान करने वाली स्कीमों बारे भी लोगों को अवगत करवाया जायेगा। इस मौके अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर (विकास) श्री हरबीर सिंह, कमिशनर नगर निगम श्री बलवीर राज सिंह, आई.ए.एस. (अंडर प्रशिक्षण) श्री गौतम जैन के इलावा अलग-अलग बैंकों और उद्योगों के नुमाइंदे उपस्थित थे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here