कोई मिल गया में इन्होने निभाया था जादू का किरदार, हमारे बीच नहीं रहा अब ये कलाकार !

    0
    15

    वैसे तो ऋतिक रोशन का नाम बॉलीवुड के सुपर स्टार की लिस्ट में शुमार है. साथ ही ऋतिक एक अच्छे डांसर भी है. बरहलाल ऋतिक रोशन ने अपने करियर में काफी फिल्मे की है, पर जो कामयाबी और जो लोकप्रियता उन्हें साल 2003 में रिलीज़ हुई फिल्म कोई मिल गया से मिली, वो पहले कभी नहीं मिली होगी. जी हां हम उसी फिल्म की बात कर रहे है, जिसमे जादू था. जिसे आप लोग एलियन के नाम से जानते है. ये तो सबको मालूम होगा कि वो एलियन धूप से चार्ज होता था. गौरतलब है, कि ऋतिक के पिता यानि राकेश रोशन जी ने इस फिल्म का निर्देशन किया था.
    वैसे आप सोच रहे होंगे कि हम अचानक इस फिल्म की बात क्यों कर रहे है. दरअसल बात ये है, कि आज हम आपको उस शख्स के बारे में बताने वाले है, जिसने इस फिल्म में जादू का किरदार निभाया था. साथ ही हम आपको ये भी बताएंगे कि आखिर फिल्म में जादू बनाया कैसे गया था. अब जाहिर सी बात है, कि तीन फ़ीट की हाइट वाले इस किरदार का नाम तो आप भी जानना चाहते होंगे. गौरतलब है, कि ऋतिक रोशन ने इस बारे में बात करते हुए बताया कि जादू का किरदार बनाने में कितनी मेहनत लगती थी. वैसे कोई मिल गया एक साइंस फिक्शन फिल्म थी. जिसमे लीड रोल में प्रीती जिंटा और ऋतिक रोशन थे.
    वही फिल्म में जादू का किरदार भी खूब लोकप्रिय रहा. इसके साथ ही ऋतिक ने बताया कि जादू के किरदार की कल्पना और कॉस्ट्यूम डिज़ाइन की तैयारी ऑस्ट्रेलिया के एक आर्टिस्ट जेम्स कॉलनर ने की थी. बता दे कि इसे तैयार करने में करीब एक साल का समय लग गया. दरअसल इसमें आँख, नाक और कान के इलावा भी कुछ फीचर्स डाले गए थे.
    वही सूत्रों के मुताबिक इस फिल्म में जादू का किरदार निभाने वाले कलाकार इंद्रवदन जे पुरोहित थे. इन्होने जादू का कॉस्ट्यूम पहना था. वैसे लोग इन्हे छोटू दादा के नाम से भी जानते है. पर अफ़सोस कि अब वे हमारे बीच नहीं रहे. गौरतलब है, कि इस फिल्म के एक सीन में हाथियों का इस्तेमाल भी होना था. दरअसल इस सीन के मुताबिक एलियन हाथियों को देख कर डर जाता है. पर इस सीन में शूटिंग के दौरान सब उलटा ही हो गया.
    जी हां राकेश रोशन ने बताया कि जब फिल्म के सेट पर हाथियों को लाया गया, तो एलियन को देख कर हाथी ही डर गए. ऐसे में वो इधर उधर भागने लगे. जिसके चलते हमें भी समझ नहीं आया कि इन हाथियों को कैसे रोके. अब ये सब जानने के बाद आप समझ ही गए होंगे कि फिल्ममेंकिंग भी आसान नहीं होती. कभी कभी ऐसी अजीबोगरीब चीजों का भी सामना करना पड़ता है.

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here