कैप्टन सरकार ने पूरे किए दो माह ,अकाली-भाजपा ने लगाई अारोपों की झड़ी

    0
    7

    JANGATHA TIMES : चंडीगढ़ः पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने कांग्रेस सरकार के 2 महीने पूरे हो जाने के बाद वादों अनुसार काम न करने को लेकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार बनते ही पंजाब में जंगल राज, बेअअदबी की घटनाएं, कत्ल और राजनीतिक विरोधियों खिलाफ बदलाखोरी की नीति पर काम हो रहा है। उन्होंने कहा कि इन दो महीनों दौरान तीन दर्जन आत्महत्याएं और रोजमर्रा की एक बेअदबी की घटना घटना यह दर्शाती है कि सरकार लोगों के साथ किए सभी वायदे भूल चुकी है। उन्होंने कहा कि लोगों को उनसे किसी बड़ी करामात की उम्मीद नहीं थी, चाहे लोगों को उन्होंने सपने दिखाए थे । इसके साथ ही लोगों को यह उम्मीद भी नहीं थी कि कांग्रेसी इतनी जल्दी हाथ खड़े कर जाएंगे।
    कैप्टन अमरेंद्र सिंह सरकार के दो महीने पूरे होने पर एक बयान जारी करते बादल ने कहा कि कैप्टन ने बेअदबी की घटनाअों को रोकना, नशों का खात्मा, किसानों के कर्ज माफी और हर नौजवान के लिए नौकरी के चार मुख्य वादे कर सरकार बनाई थी। इन चारों वादों बारे सिर्फ बयानबाजी होती ही लेकिन काम एक न हुअा। वास्तविकता यह है कि यह पहली ऐसी सरकार है, जो पहले दो महीनों में ही हारी दिखाई देने लगी है। उन्होंने कहा कि यह सभी वायदे कहां गए? बेअदबी की घटनाओं में विस्तार क्यों हो रहा है? अपने वायदे पूरे करने के लिए क्या वह कोई एक ऐसी चीज गिना सकते हैं, जिस पर उन्होंने गंभीरता के साथ काम किया हो?
    सरकारी मशीनरी द्वारा सत्ताधारी पार्टी के साथ मिल कर राजनीतिक बदलाखोरी की चलाई जा रही मुहिम की निंदा करते बादल ने कहा कि पंजाब में अब जंगल राज है, लोगों को पूरी तरह भुला दिया गया है और बड़ी -बड़ी बातें करने के अलावा इस सरकार ने कुछ नहीं किया।
    वहीं पंजाब भाजपा ने आरोप लगाया है कि पंजाब में कैप्टन सरकार के कार्यकाल के दो माह गुजरे हैं, लेकिन किसानों की आत्महत्याएं, बिजली की अनियमित कटौती और कांग्रेस कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी उनके कथित सुशासन की पोल खोल रही है। प्रदेश भाजपा के नेता और पूर्व मंत्री मदन मोहन मित्तल, उपाध्यक्ष हरजीत सिंह ग्रेवाल, महासचिव मंजीत सिंह राय और सचिव विनीत जोशी ने मंगलवार को प्रदेश भाजपा मुख्यालय में प्रैस कांफ्रैंस में कैप्टन सरकार के दो माह के कार्यकाल का लेखाजोखा पत्रकारों से सामने रखा। पार्टी नेताओं ने कहा कि बीते 60 दिनों में मौजूदा पंजाब सरकार हर फ्रंट पर असफल नजर आई।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here