कुलभूषण जाधव मुद्दे पर भारत ने पाक को दिया करारा जवाब, अब नहीं होगी कोई वार्ता

    0
    26

    JANGATHA TIMES : नई दिल्ली : भारत ने पाकिस्तान के साथ 17 अप्रैल को होने वाली सुरक्षा वार्ता के साथ ही सभी तरह की द्विपक्षीय वार्ता को अस्थीय तौर पर फिलहाल रद्द कर दिया है. शुक्रवार देर रात सरकार ने दोनों देशों के बीच समुद्री सुरक्षा को लेकर 17 अप्रैल को प्रस्तावित बातचीत न करने का फैसला किया.

    भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान द्वारा जासूस बताकर फांसी की सजा सुनाने के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच संबंधों में शुरू हुई नई उथल-पुथल पर भारत ने सख्त रवैया अपनाते हुए पाकिस्तान के साथ सभी तरह की द्विपक्षीय बातचीत पर अस्थायी तौर पर रोक दी है. पाक मैरीटाइम सिक्योरिटी एजेंसी और भारतीय कोस्टगार्ड के बीच सोमवार को वार्ता होनी थी. भारत ने आधिकारिक तौर पर पाकिस्तान को अवगत करा दिया है कि वह रविवार को आने वाले पाकिस्तान समुद्री सुरक्षा एजेंसी (पीएमएसए) के प्रतिनिधिमंडल की मेजबानी करने के लिए तैयार नहीं है. सभी अंतरराष्ट्रीय मानदंडों को खारिज करते हुए पड़ोसी मुल्क द्वारा जाधव को मौत की सजा सुनाने के बाद भारत के रक्षा मंत्रालय ने पाकिस्तान के से बातचीत न करने का फैसला लिया है.

    पाक का नया पैंतरा, 3 संदिग्धों को पकड़ बताया रॉ एजेंट

    इस बीच पाकिस्तान की पुलिस ने भारत की खुफिया ‘एजेंसी रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (RAW) के तीन संदिग्ध एजेंट्स’ को पाक अधिकृत जम्मू-कश्मीर में पकड़ने का दावा किया है. पाकिस्तान के अखबार डॉन के मुताबिक, इन पर एक पुलिस स्टेशन में ब्लास्ट करने समेत कई राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप हैं. रवालाकोट में पुलिस अधिकारियों ने इन संदिग्धों को नकाब पहनाकर मीडिया के सामने पेश किया. इनके नाम मोहम्मद खलील, इम्तियाज और रशीद हैं. इन सभी को अब्बासपुर के टरोटी गांव का रहने वाला बताया गया है. संभव है कि मुद्दे को भटकाने के लिए पाकिस्तान ने यह नया पैंतरा अपनाया हो.

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here