काबुल में अपहरण की गई भारतीय महिला को रिहा कराया गया

    0
    11

    नई दिल्ली: काबुल में अपहरण की गई भारतीय महिला को सुरक्षित रिहा करा लिया गया है. एक इंटरनेशनल एनजीओ में काम करने वाली भारतीय महिला जुडिथ डिसूजा को पिछले महीने कुछ संदिग्ध आतंकवादियों ने अगवा कर लिया था.
    विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आज ट्वीट कर जुडिथ डिसूजा की सुरक्षित रिहाई की जानकारी दी है. स्वराज ने ट्वीट किया कि “वे यह सूचित करते हुए खुश हैं कि जुडिथ डीसूजा को रिहा करा लिया गया है”. स्वराज ने जुडिथ की रिहाई कराने में अफगानिस्तान के अधिकारियों की मदद और समर्थन के लिए उनको धन्यवाद दिया है.

    आपको बता दें कि आगा खान फाउंडेशन में एक वरिष्ठ तकनीकी सलाहकार के रूप में काम करने वाली कोलकाता निवासी 40 वर्षीय जुडिथ डिसूजा को काबुल स्थित उनके कार्यालय के बाहर से 9 जून को अगवा कर लिया गया था. जुडिथ के परिवार वालों ने पिछले महीने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखा था कि वे उनकी रिहाई सुनिश्चित करने के लिए जल्द ही कुछ करें जिससे वह घर लौट सकें.

    प्रधानमंत्री मोदी ने अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी से जुडिथ की रिहाई सुनिश्चित करने के लिए प्रयासों में तेजी लाने का आग्रह किया था. साथ ही विदेश मंत्रालय ने जुडिथ की रिहाई सुनिश्चित करने के लिए अफगान अधिकारियों के साथ लगातार संपर्क भी बना रखा था. स्वराज ने जुडिथ की रिहाई में अफगानिस्तान में मौजूद भारतीय राजदूत मनप्रीत वोहरा के प्रयासों को भी सराहा है.

     

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here