…और पाकिस्तान को भी लगा दिया चूना, पढ़ने के लिए कलिक करें

    0
    23
    – होशियारपुर अरोड़ा कलोनी निवासी जिम्मी ने सिंगापुर में सैटेल करने के नाम पर ऐठें करोड़ों रुपए
    माहिलपुर । शिव कुमार बावा
    11 सितंबर -ब्लॉक माहिलपुर के गांव अजनोहा , वाहिदपुर , माहिलपुर ,नडालों, पांचटा, फगवाड़ा और होशियारपुर के दो दर्जन के करीब युवकों और युवतियों को सिंगापुर बैठे होशियारपुर निवासी ने करोड़ों की ठगी कर ली। इस ठगी के लिए उसने किसी और को नहीं बल्कि अपने ही जिगरी दोस्त को मोहरा बनाया।
    मूल रुप से होशियारपुर के अरोड़ा कालोनी निवासी जिम्मी उर्फ टाईगर ने सिर्फ होशियापुर बल्कि कपूरथला , अमृतसर समेत पाकिस्तान के सैकड़े युवकों को यह कह करोड़ों ठग लिए कि वह उन्हें सिंगापुर में सैटल कर देगा रविवार को माहिलपुर में होशियारपुर और सिंगापुर की पुलिस को की गई लिखती शिकायत की कॉपी देते हुए पत्रकारों से बात करते हुए राज कुमारी चब्बेवाल , प्रीतम सिंह , नसीब चाँद , कश्मीर सिंह अदि ने बताया के जिम्मी सिंह ऊर्फ प्रितपाल सिंह पुत्र परमजीत सिंह वासी अरोड़ा क्लोनी होशियारपुर और गढ़शंकर तहसील के गांव मोइला वाहिदपुर , हाल वासी सिंघापुर ने उस समेत सैकड़े युवकों को विदेश में सैटल करने के लिए युवकों के करोड़ों रुपए हड़प किये है और आज कल वो अपने दोस्तों से सम्पर्क तोडक़र कही छुप गया है ।
    आज रविवार गांव मोइला , पांचटा और अजनोहा के वासी राज , ईश्वर और प्रीतम सिंह ने बताया के जिम्मी सिंह की उसकी मुलाकात सिंगापुर में हुई थी और वो एक ही कॉलेज में पढ़ते थे और इकट्ठे रहते थे । जिम्मी सिंह उसका पक्का मित्र बन गया और उसने उस पर पूरा भरोसा कर उसके साथ रहना शुरू कर दिया । उसने उसके कहने पर और उसकी वहां पोजीशन देखकर अपने दोस्तों को अपने पास बुलाने का भरोसा दिया पर जब उसके दोस्तों ने जिम्मी सिंह के बताए बैंक खाते में लाखों रुपए जमा करवा दिए तो उसने उन सब को जाली एम्प्रोवेल लेटर भेज कर और लाखों रुपए खाते में डाल दिए । उसने बताया के उनको फरवरी 2015 में सिंगापुर से वापिस पंजाब आना पड़ा । गांव आकर जब उसने अपना सिंगापुर की बैंक का एटीएम कार्ड देखा तो वो उनके पर्स से गुम था । उसने उसी समय जिम्मी सिंह को सम्पर्क किया तो उसने कहा के तेरा एटीएम कार्ड उनके पास है और वो किसी भी बात की चिंता न करें। उसने बताया के जिम्मी सिंह ने उसके बैंक खाते में इंडियन करंसी 10 लाख निकाल ली और उनको अपनी फेसबुक , वट्सअप , और मेल से ब्लॉक कर दिया ।
    उसने जब जिम्मी सिंह से संपर्क किया तो वो उसको धमकाने लगा और कहने लगा कि मैं तो आप को जानता ही नहीं । उसने बताया के उसने पंजाब खासकर जब होशियारपुर में उनके दोस्तों और घर वालों से संपर्क किया तो वो कहने लगे के उन्होंने तो उसको बेदखल कर दिया है और उनका उस से अब कोई संबंध ही नहीं है । पीड़त प्रीतम सिंह ने बताया के इसने सैकड़े युवकों और अपने ही नानका गांव समेत अपने पिंड मोला वाहिदपुर के अनेकों युवकों से लाखों की ठगी की है और ठगी मारकर अब कहीं गायब हो गया है ।
    इस बारे जब जिम्मी सिंह ऊर्फ प्रितपाल सिंह का कहना है के वो उनपर आरोप लगाने वाले किसी को भी नहीं जानता। उसने कहा के उसका अपनी माता और भाई जो होशियारपुर में रहते है उनका कोई संबंध नहीं रहा । उन्होंने तो उनको बेदखल कर दिया है , उसने कहा के उसने माहिलपुर वासी एक राज नामी औरत के पैसे 1 लाख 70 ,000 रुपए अपनी माता गुरदीप कौर को भेज दिए हैं लेकिन उसकी अपनी ही माता ने उसको बेदखल कर भेजी राशि आगे देने की बजाए खुद हड़प ली हैं ।
    इस बारे एस एस पी होशियारपुर ऑफिस से पता चला ने के इस बारे पीडत लोगों की जिम्मी विरुद्ध लिखती शिकायतें पुलिस को मिली थी लेकिन शिकायत करने वाले युवक कोई सबूत पेश नहीं कर रहे । उन्होंने कहा के जेकर जिम्मी सिंह ने ठगे पैसों की वापसी की हैं तो पुलिस उसकी माता गुरदीप कौर के विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई करेगी लेकिन इस बारे पुलिस के पास लिखती शिकायत दर्ज करवाना जरूरी हैं ।
    तस्वीर — 327– सिंगापुर में सैटल करने के नाम पर करोड़ों की ठगी मारने वाले युवक जिम्मी सिंह टाइगर होशियारपुर की दो तस्वीरें

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here