आप की सरकार बनी तो दलित होगा उप-मुख्यमंत्री: केजरीवाल

    0
    26

    जालंधर: पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर सूबे में दलित समाज के व्यक्ति को उप-मुख्यमंत्री बनाने का ऐलान करते हुए आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार यहां कहा है कि पिछले दस साल में प्रदेश में दलितों के खिलाफ हुए अत्याचार की जांच के लिए एक विशेष जांच दल गठित किया जाएगा और पीड़ितों को न्याय दिलाया जाएगा।

    दलित समाज से होगा उप-मुख्यमंत्री
    जालंधर जिले के गोराया में दलित घोषणापत्र जारी करते हुए आम आदमी पार्टी के संयोजक तथा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी ऐसी पहली पार्टी है जिसने दलित समाज के लिए अलग से घोषणा पत्र बनाया है जिसमें दलित समाज के लोगों को न्याय तथा सत्ता में भागीदारी देने की व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर पंजाब का उप-मुख्यमंत्री दलित समाज से होगा। आम आदमी पार्टी पंजाब में वर्षों से हाशिये पर चल रहे दलित समाज को सत्ता में भागीदारी देगी जो आज तक किसी भी राजनीतिक दल ने नहीं किया।

    दलितों पर हुए अत्याचार की जांच के लिए एसआईटी का होगा गठन
    केजरीवाल ने कहा कि अंबेडकर और कांशीराम का सपना था कि दलितों को न्याय और बराबरी का दर्जा का मिले। हमने उनके सपने को पूरा करने के लिए ही यह घोषणापत्र तैयार किया है और इसमें दलित समाज को सत्ता में भागीदारी देने के लिए पार्टी दलित समुदाय के व्यक्ति को उप-मुख्यमंत्री बनाएगी। आप संयोजक ने कहा कि पंजाब में दलितों के खिलाफ हुए अत्याचार की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित की जाएगी जो पिछले दस साल के सभी मामलों की जांच करेगा और दोषी कितना भी बड़ा क्यों न हो उसे जेल भेजा जाएगा।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here