अाखिर नवजोत सिंह सिद्धू ने छोड़ी BJP ,दिया इस्तीफा

    0
    8

     

    default-1 defaultजालंधर : क्रिकेटर से नेता बने नवजोत सिंह सिद्धू ने अपनी पत्नी सहित बीजेपी से इस्तीफा दे दिया  । उन्होंने बुधवार को अपना इस्तीफा बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को भेजा।   डा. नवजोत कौर ने विधानसभा की सदस्यता से भी त्यागपत्र दे दिया है।
    बीजेपी के राज्यसभा सांसद रहे सिद्धू ने 18 जुलाई को राज्यसभा से इस्तीफा दे सदस्यता छोड़ दी थी। पहले सिद्धू के आम आदमी पार्टी में जाने की अटकलें थीं, लेकिन कुछ बातों में केजरीवाल से सहमति न होने के चलते उन्होंने उनकी पार्टी ज्वॉइन नहीं की।

    सिद्धू ने पिछले हफ्ते सभी अटकलों को विराम लगाते हुए पंजाब चुनाव के लिए अपने राजनीतिक मोर्चे ‘आवाज-ए-पंजाब’ के गठन की घोषणा की थी और बताया था कि केजरीवाल उन्हें चुनाव लड़वाना नहीं, बल्कि उनसे केवल चुनाव प्रचार कराना चाहते थे। अाप के साथ बातचीत के संबंध में सिद्धू ने बताया कि आप के शीर्ष नेतृत्व, खासकर अरविंद केजरीवाल ने पार्टी में उनकी भूमिका पर अपना रुख स्पष्ट नहीं किया था।

    सिद्धू ने कहा था, ‘ केजरीवाल मुझे एक और शोपीस भर बनाना चाहते थे। केजरीवाल ने मुझसे चुनाव न लड़ने और सिर्फ पार्टी के लिए प्रचार करने के लिए कहा, मेरी पत्नी को मंत्री बनाने का वादा जरूर किया गया था।’ सिद्धू का मोर्चा अगले साल होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव में सभी 117 सीटों पर चुनाव लड़ेगा।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here