अलगावादी ताकतों का मुंह तोडऩे के लिए जोश भरेगी तिरंगा यात्रा: सांपला

    0
    8

    Hoshiarpur , Jagdeep Bajra 

    भारतीय जनता पार्टी द्वारा देश भर में चलाई गई ‘आजादी 70-याद करो कुर्बानी’ मुहिम के तहत भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष तथा केन्द्रीय राज्य मंत्री विजय सांपला की अगुवाई अधीन पंजाब भाजपा द्वारा निकाली जा रही तिरंगा रथ यात्रा आज बाद दोपहर यहां पहुंची, जिसका चंडीगढ़़ रोड पर स्थित स्वर्ण पैलेस के पास जिला अध्यक्ष रमन घई सहित युवा मोर्चा के नेता दीपक शारदा, होशियार ङ्क्षसह, हनी सूद, सोनू सेठी आदि ने भव्य स्वागत किया।
    इस रथ यात्रा की अगुवाई तिरंगे रंग में रंगे एक रथ में सवार होकर खुद श्री विजय सांपला कर रहे थे, जिस पर शहीद भगत ङ्क्षसह, राज गुरु, सुखदेव जी, लाला लाजपत राय, करतार ङ्क्षसह सराभा, उधम ङ्क्षसह बाबा सोहन ङ्क्षसह भकना, सतगुरु राम ङ्क्षसह नामधारी, बाबा गुरदित्त ङ्क्षसह कामागाटामारू तथा भाई रणधीर ङ्क्षसह आदि अनेकों पंजाब के महान सुपूतों की तस्वीरें सजाई हुई थी।
    रथ के पीछे सैंकड़ों के काफिले में अन्यों के अलावा भाजपा के संगठन महामंत्री दिनेश कुमार, भाजपा के प्रदेश सचिव तथा पंजाब सरकार के सहायक मीडिया सलाहकार विनीत जोशी, युवा मोर्चे के राष्ट्रीय महासचिव राहुल कोठारी, युवा मोर्चे के प्रदेशाध्यक्ष शिववीर राजन तथा युवा मोर्चे के सचिव अमित सांपला, भाजपा के सीनियर नेता संजीव तलवाड़ तथा प्रदेश सचिव अनिल सचर आदि सवार थे।
    इस यात्रा का शहर के भगत ङ्क्षसह चौक, माहिलपुर बस अड्डे, कोर्ट काम्पलेक्स के सामने भव्य स्वागत हुआ। इस दौरान श्री सांपला ने शहीदी स्मारक शहीद भगत ङ्क्षसह की प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन अॢपत किए। सेशन चौक में से होते हुए रैली भाजपा के आफिस के सामने कुछ देर के लिए रूकी, जहां मुख्यमंत्री के सलाहकार तथा पूर्व मंत्री तीक्षण सूद, मेयर शिव सूद, सीनियर नेता विजय अग्रवाल, गोपी चंद कपूर तथा समूह पार्षदों ने स्वागत किया।
    इस अवसर पर अपने संबोधन में सांपला ने कहा कि भाजपा द्वारा देश भर में चलाई 14 दिवसीय इस मुहिम का मुख्य मकसद देश के नौजवानों के दिल में देश भक्ति का जजबा उभारना है। उन्होंने कहा कि इस यात्रा को अलग-अलग जगहों पर मिले उत्साह से यह बात स्पष्ट है कि यह अलगावासी ताकतों का मुंह तोडऩे के लिए देश की जनता विशेषकर युवाओं में एक नया जोश भरेगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की अगुवाई अधीन समूचा देश एकजुट है, जिसकी बदौलत आपसी भाईचारक सांझ का एक नया इतिहास लिखा जाएगा।
    उन्होंने कहा कि तिरंगे प्रति सम्मानजनक लहर पैदा करके जहां हम कुर्बान हुए यौद्धाओं को सच्ची श्रद्धांजलि देने के योगय होते हैं, वहीं अलगावादी तथा देशविरोधी ताकतों को कमजोर करने में भी अपनी भूमिका निभाते हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब के महान सुपूतों की कुर्बानी से आज देश भर में पंजाब का नाम सम्मान से लिया जाता है। उन्होंने समूचे देशवासियों को आह्वान दिया कि देश को अंदरूनी दुश्मनों तथा अलगावादी ताकतों के खतरनाक मंसूबों से बचाने के लिए एकजुट होकर देश को मजबूत करने के लिए अपना बनता योगान डालें।
    इसके बाद यात्रा घंटा घर चौक से भगवान वाल्मीकि चौक से होती हुई गऊशाला बाजार से आगे के लिए रवाना हो गई। इस मौके अन्यों के अलावा विजय सूद, विनय पठानिया, युवा मोर्चे के मंडल प्रधान विनोद परिहार तथा सुरेश भाटिया आदि मौजूद थे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here