अरनिया में PAK ने फिर तोड़ा सीजफायर, एक BSF जवान जख्मी

    0
    18

    JANGATHA TIMES : पाकिस्तान ने शुक्रवार को फिर अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीजफायर तोड़ा और गोलीबारी की. पाकिस्तान की ओर से जम्मू के अरनिया सेक्टर पर की गई गोलीबारी में एक जवान मामूली रूप से जख्मी हो गया है. सीमा पार से करीब आधे घंटे तक लगातार गोलीबारी जारी रही. पाकिस्तान ने करीब पांच महीने बाद अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीजफायर तोड़ा है.
    बीएसएफ के प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी रेंजर्स ने सुबह 7 बजे से 7:30 बजे तक गोलीबारी की, जिसका भारतीय जवानों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया. बीएसएफ सूत्रों के मुताबिक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ के जवान ट्रैक्टर लेकर फेंस की रिपेयरिंग कर रहे थे, जिसका पाकिस्तानी रेंजर्स ने विरोध किया और फिर जवानों पर फायरिंग की.
    इससे पहले बुधवार रात करीब पौने 11 बजे पाकिस्तान ने जम्मू एवं कश्मीर के रजौरी में 82MM और 120MM मोर्टार दागे थे, जिसमें एक महिला की मौत हो गई थी और उसका पति घायल हो गया था. बुधवार रात पाकिस्तान ने जम्मू एवं कश्मीर के रजौरी इलाके में भारतीय सेना की चौकियों पर गोलाबारी की गई. हालांकि भारतीय सेना की ओर से भी पाकिस्तानी गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया गया. पाकिस्तानी गोलाबारी में नौशेरा सेक्टर निवासी 35 वर्षीय अख्तर बी की मौत हो गई, जबकि उनके पति 40 वर्षीय मोहम्मद हनीफ घायल हो गए.
    अंतरराष्ट्रीय न्यायालय की ओर से भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव की फांसी पर रोक लगाने के बाद से पाकिस्तान लगातार गोलीबारी कर रहा है. इसके अलावा 1 मई को पाकिस्तानी सेना की ओर से भारतीय जवानों के शव से की गई बर्बरता को लेकर भी भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव चरम पर है.
    भारत ने अपने जवानों के शव से की गई बर्बरता का बदला लेने की बात कह चुका है. सेना के दो जवानों के साथ बर्बरता के मुद्दे पर वाइस चीफ ऑफ आर्मी स्टॉफ सरथ चंद ने कहा कि पाकिस्तान को इसका अंजाम भुगतना होगा. आर्मी इस वहशियाना हरकत का जवाब अपने तय किए वक्त और समय पर देगी. इसके अतिरिक्त सेना प्रमुख विपिन रावत ने पाकिस्तान को सबक सिखाने की ठान चुके हैं.

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here