पुलिस लाइन समेत 3 जगहों पर मनाया जाएगा योग दिवस : डिप्टी कमिश्नर

0
43

 -सुचारु व्यवस्था के लिए अधिकारियों के साथ बैठक

होशियारपुर, 09 जून (सौरभ बागी) : जिला प्रशासन ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाने की तैयारी शुरू कर दी है. बैठक हॉल में विभिन्न विभागों के प्रमुखों के साथ बैठक की गई। इस अवसर पर डिप्टी कमिश्नर संदीप हंस , वदीक डिप्टी कमिश्नर (शहरी विकास) संदीप कुमार , एसडीएम होशियारपुर श्री शिव राज सिंह बल, एसडीएम मुकेरियां के श्री कंवलजीत सिंह भी विशेष रूप से उपस्थित थे।

श्री संदीप हंस ने निर्देश दिए कि योग दिवस के सुचारू आयोजन के लिए अभी से तैयारी शुरू कर दी जाए और व्यवस्थाओं में कोई कमी न हो. उन्होंने कहा कि 21 जून को जिले के पुलिस लाइन होशियारपुर, बीएसएफ खड़का में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाएगा। समारोह पुलिस लाइन , खड़का और केवी गज भुंगा 3 स्थानों पर आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मुख्य कार्यक्रम पुलिस लाइन होशियारपुर में होगा और यह सुबह करीब साढ़े छह बजे शुरू होगा. उन्होंने जिला आयुर्वेदिक और यूनानी अधिकारियों को योग दिवस पर प्रतिभागियों का पंजीकरण सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। साथ ही कार्यक्रम के प्रत्येक स्थान पर एक नोडल अधिकारी की नियुक्ति की जाए ताकि व्यवस्थाओं में कोई कमी न हो।

डिप्टी कमिश्नर ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर संबंधित अधिकारियों को पीने के पानी के लिए प्लास्टिक की बोतलों का उपयोग नहीं करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि पर्यावरण को साफ रखने के लिए पंजाब सरकार ने सिंगल यूज प्लास्टिक पर प्रतिबंध लगा दिया है। उन्होंने कहा कि योग करके जहां हम स्वस्थ रह सकते हैं, स्वस्थ जीवन जीने के लिए पर्यावरण का ध्यान रखना बहुत जरूरी है, इसलिए सभी के संयुक्त प्रयासों से सिंगल यूज प्लास्टिक के उपयोग को रोका जा सकता है।

श्री संदीप हंस ने विद्यार्थियों को योग करने का निर्देश देते हुए महाविद्यालय के विद्यार्थियों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी को भी योग दिवस पर अधिक से अधिक स्कूली बच्चों को शामिल करने का निर्देश दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here