लुधियाना रेलवे स्टेशन पर टिकट को लेकर हुआ बवाल, मजदूरों ने किया रेल का चक्का जाम

0
92

लुधियाना : रेलवे स्टेशन पर उस समय हंगामा हो गया जब सोमवार सुबह मजदूर यूनियन के लोग मई दिवस मनाकर वापस जा रहे थे, लेकिन वे बिना टिकट के थे। यूनियन के सदस्यों का टीटी से टिकट बनाने को लेकर विवाद हो गया। बात इतनी बढ़ गई कि मजदूरों ने लुधियाना स्टेशन पर रेल का चक्का जाम कर दिया और रेलवे प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

ट्रेनों के प्रभावित होने का पता चलते ही रेलवे के उच्च अधिकारी मौके पर पहुंचे और यात्रियों को शांत करवाकर मामले को संभाला। सूत्रों के मुताबिक टीटी ने मजदूर के पास टिकट नहीं होने के कारण उसे जुर्माना लगाया दिया।

मजदूरों ने रेलवे सुरक्षा बल के खिलाफ की नारेबाजी

विभिन्न मजदूर यूनियन के सदस्यों ने स्टेशन पर एकत्रित होकर ट्रेन का चक्का जाम कर दिया। यूनियन के सदस्यों की मांग थी कि रेलवे सुरक्षा बल ने जिन साथियों को हिरासत में लिया है उन्हें छोड़ा जाए और टीटी  पर कार्रवाई की जाए। बहसबाजी के दौरान रेलवे सुरक्षा कर्मी मौके पर पहुंचे और कुछ मजदूराें को हिरासत में भी ले लिया। इसके बाद मामला और बिगड़ गया। थाना जीआरपी से डीएसपी बलराम राणा और इंस्पेक्टर जसकरण सिंह मौके पर फोर्स लेकर पहुंचे। गाैरतलब है कि पहले भी इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं। इसकाे लेकर काफी देर तक माहाैल तनावपूर्ण बना रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here