बीजेपी छोड़ कांग्रेस का दामन थामेंगे मेनका और वरुण गांधी ?

    0
    107

     ब्यूरो

     दिल्ली : मोदी की कैबिनेट में महिला एवं बाल विकास मंत्रालय को देख रही मेनका गांधी और सुल्तान पुर से सांसद उनके पुत्र वरुण गांधी भारतीय जनता पार्टी का दामन छोड़ कर कांग्रेस का दामन थामने जा रही हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ये खबर खुद उनके गुप्त सूत्रों ने नाम न छापने की शर्त पर दी है.

    जानकारी के मुताबिक पिछले कुछ समय से गांधी परिवार की दोनों बहुओं सोनिया और मेनका की बीच एक बार फिर से पारिवारिक प्रेम बढ़ रहा है और दोनों आपसी शिकवे गिले भुलाकर फिर एक होने  जा रहे हैं. गौरवतलब ये है कि पिछले दिनों मेनका गांधी ने सार्वजानिक मंच से अपनी जेठानी सोनिया गांधी की जमकर तारीफ की थी और वरुण गांधी भी अपनी पारिवारिक बहन प्रियंका गांधी की तारीफों के पुल बांधते नजर आये थे.

    ये दोनों गांधी परिवार के फिर से एक होने के पीछे कई कारण बताये जा रहे हैं. ऐसा बताया जा रहा है कि बीजेपी में वरुण और मेनका को वो सम्मान और पद नहीं मिल सका जिसकी उन्हें दरकार थी. मेनका गांधी अपने पुत्र वरुण गांधी को यूपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर देखना चाहती थी लेकिन पार्टी आलाकमान ने उनके अरमानों पर पानी फेर दिया.

    इसी से गुस्सा होकर वो अपनी पारिवारिक राजनीतिक पार्टी कांग्रेस में शामिल होने जा रही हैं. ऐसा भी सुनने में आ रहा है कि सिर्फ मेनका और वरुण को ही कांग्रेस की जरुरत नहीं है बल्कि कांग्रेस को भी इनकी जरुरत है. कांग्रेस की डूबती नैया को देखते हुए सोनिया और राहुल ने भी मेनका और वरुण से वापस आने का अनुरोध किया था.

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here