क्या पहले तय था वेस्टइंडीज दौरे से विराट को मिलेगा आराम, रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा

0
67

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज में नहीं खेलेंगे। विराट कोहली लगातार अपने खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। ऐसे में एक और दौरे पर विराट के नहीं खेलने से कई तरह के सवाल उठने लगे हैं। वेस्टइंडीज दौरे पर टी20 सीरीज के लिए टीम की घोषणा से पहले ही टाइम्स ऑफ इंडिया ने अपने एक रिपोर्ट यह बताया था कि वेस्टइंडीज दौरे पर कोहली और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया जाएगा। इस रिपोर्ट की पुष्टि टीम के ऐलान के बाद हो गया जिसमें कोहली का नाम शामिल नहीं था।

रिपोर्ट के मुताबिक विराट कोहली ने बीसीसीआई से वेस्टइंडीज दौरे से ब्रेक की मांग की थी। कोहली इंग्लैंड दौरे पर भी पहले टी20 मैच में नहीं खेले थे जबकि ग्रोइन इंजरी के कारण वह टीम के पहले वनडे में भी मैदान पर नहीं उतरे।
ऐसे में सवाल यह उठता है कि विराट कोहली को लगातार मिल रहे आराम और उनके खराब फॉर्म को लेकर बोर्ड की क्या योजना है। क्या उन्हें ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व की टीम में जगह मिल पाएगी। क्योंकि वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद भारतीय टीम को अगस्त के आखिर में टी20 एशिया कप खेलना है। इसके बाद टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली।

इस तरह विश्व कप से पहले भारत के सामने सिर्फ दो ही बड़े इवेंट बचे हैं, जिसमें कोहली नजर आ सकते हैं। वहीं टीम इंडिया अगस्त में ही जिम्बाब्वे का भी दौरा करेगी, जहां बी टीम जाएगी और विराट कोहली का यहां जाने की संभावना ना के बराबर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here