रोटरी आई बैंक की नेत्रदान मुहिम से जुड़ेगा उत्तर प्रदेश, स्वास्थ्य मंत्री ने दिया आश्वासन: खन्ना

0
50

होशियारपुर : रोटरी आई बैंक एवं कार्निया ट्रांसप्लांट सोसायटी की तरफ से एम्स दिल्ली से प्राप्त सूची में उत्तर प्रदेश से संबंधित मरीजों की संख्या अधिक होने के चलते राज्य में इस मुहिम को जनआंदोलन बनाना होगा। इसके लिए वहां की सरकार का इससे जुडऩा बहुत जरुरी है। इसी उद्देश्य की पूर्ति के लिए पूर्व सांसद अविनाश राय खन्ना ने रोटरी आई बैंक के पदाधिकारियों से भेंट करने उपरांत उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री ब्रिजेश पाठक से फोन पर बात की और उन्हें मुहिम की महत्ता से अवगत करवाया। इस मौके पर सोसायटी के अध्यक्ष प्रमुख समाज सेवी संजीव अरोड़ा व चेयरमैन जेबी बहल ने श्री खन्ना से भेंट की। इस दौरान श्री खन्ना ने बताया कि उन्होंने श्री पाठक से बात की है और उन्हें जब इस संबंधी बताया तो उन्होंने इसमें सरकार की तरफ से पूर्ण सहयोग की बात कही है। श्री खन्ना ने कहा कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार हर क्षेत्र में सराहनीय कार्य कर रही है और कार्नियां ब्लाइंडनैस को दूर करने हेतु स्वास्थ्य मंत्री द्वारा जाहिर की गई इच्छा शक्ति बताती है कि उत्तर प्रदेश में भी रोटरी आई बैंक के सराहनीय सहयोग से इस जन आंदोलन बनाने में सफलता मिलेगी। इस अवसर पर अध्यक्ष संजीव अरोड़ा ने श्री खन्ना को बताया कि एम्स दिल्ली से जिन 30 बच्चों की सूची मिली थी उसमें से 11 के सफल आप्रेशन करवा दिए गए हैं व इनमें करीब 7 बच्चे उत्तर प्रदेश से संबंधित हैं। इसके अलावा अन्य बच्चों में भी उत्तर प्रदेश से संबंधित बच्चों की संख्या अधिक है। इसलिए इस मुहिम को उत्तर प्रदेश में लोकलहर बनाने की जरुरत महसूस हो रही है। अगर सरकार का साथ मिला तो वहां भी इसे एक सफल आंदोलन के रुप में चलाया जाएगा। इस अवसर पर श्री बहल ने कहा कि सोसायटी का एख प्रतिनिधिमंडल जल्द ही उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री से भेंट करने के लिए वहां जाएगा और उन्हें इस संबंधी विस्तृत जानकारी देगा। उन्होंने बताया कि श्री खन्ना द्वारा बात किए जाने पर स्वास्थ्य मंत्री ने उन्हें लखनऊ बुलाया है तथा यह इस पथ पर एक और सार्थक कदम साबित होगा। श्री बहल ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री के समक्ष रखे जाने वाले तथ्यों एवं गतिविधियों संबंधी सारा ब्यौरा तैयार कर लिया गया है और जल्द ही प्रतिनिधिमंडल वहां के लिए रवाना होगा ताकि इस आंदोलन को देश व्यापी कड़ी के रुप में जोड़ा जा सके।
—–
अविनाश राय खन्ना को पत्र भेंट करते संजीव अरोड़ा व जेबी बहल।रोटरी आई बैंक की नेत्रदान मुहिम से जुड़ेगा उत्तर प्रदेश, स्वास्थ्य मंत्री ने दिया आश्वासन: खन्ना
होशियारपुर ()। रोटरी आई बैंक एवं कार्निया ट्रांसप्लांट सोसायटी की तरफ से एम्स दिल्ली से प्राप्त सूची में उत्तर प्रदेश से संबंधित मरीजों की संख्या अधिक होने के चलते राज्य में इस मुहिम को जनआंदोलन बनाना होगा। इसके लिए वहां की सरकार का इससे जुडऩा बहुत जरुरी है। इसी उद्देश्य की पूर्ति के लिए पूर्व सांसद अविनाश राय खन्ना ने रोटरी आई बैंक के पदाधिकारियों से भेंट करने उपरांत उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री ब्रिजेश पाठक से फोन पर बात की और उन्हें मुहिम की महत्ता से अवगत करवाया। इस मौके पर सोसायटी के अध्यक्ष प्रमुख समाज सेवी संजीव अरोड़ा व चेयरमैन जेबी बहल ने श्री खन्ना से भेंट की। इस दौरान श्री खन्ना ने बताया कि उन्होंने श्री पाठक से बात की है और उन्हें जब इस संबंधी बताया तो उन्होंने इसमें सरकार की तरफ से पूर्ण सहयोग की बात कही है। श्री खन्ना ने कहा कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार हर क्षेत्र में सराहनीय कार्य कर रही है और कार्नियां ब्लाइंडनैस को दूर करने हेतु स्वास्थ्य मंत्री द्वारा जाहिर की गई इच्छा शक्ति बताती है कि उत्तर प्रदेश में भी रोटरी आई बैंक के सराहनीय सहयोग से इस जन आंदोलन बनाने में सफलता मिलेगी। इस अवसर पर अध्यक्ष संजीव अरोड़ा ने श्री खन्ना को बताया कि एम्स दिल्ली से जिन 30 बच्चों की सूची मिली थी उसमें से 11 के सफल आप्रेशन करवा दिए गए हैं व इनमें करीब 7 बच्चे उत्तर प्रदेश से संबंधित हैं। इसके अलावा अन्य बच्चों में भी उत्तर प्रदेश से संबंधित बच्चों की संख्या अधिक है। इसलिए इस मुहिम को उत्तर प्रदेश में लोकलहर बनाने की जरुरत महसूस हो रही है। अगर सरकार का साथ मिला तो वहां भी इसे एक सफल आंदोलन के रुप में चलाया जाएगा। इस अवसर पर श्री बहल ने कहा कि सोसायटी का एख प्रतिनिधिमंडल जल्द ही उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री से भेंट करने के लिए वहां जाएगा और उन्हें इस संबंधी विस्तृत जानकारी देगा। उन्होंने बताया कि श्री खन्ना द्वारा बात किए जाने पर स्वास्थ्य मंत्री ने उन्हें लखनऊ बुलाया है तथा यह इस पथ पर एक और सार्थक कदम साबित होगा। श्री बहल ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री के समक्ष रखे जाने वाले तथ्यों एवं गतिविधियों संबंधी सारा ब्यौरा तैयार कर लिया गया है और जल्द ही प्रतिनिधिमंडल वहां के लिए रवाना होगा ताकि इस आंदोलन को देश व्यापी कड़ी के रुप में जोड़ा जा सके।
—–
अविनाश राय खन्ना को पत्र भेंट करते संजीव अरोड़ा व जेबी बहल।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here