UAE करेगा एशिया कप की मेजबानी, पहले श्रीलंका में होना था टूर्नामेंट

0
66

मुंबई: चंद माह बाद श्रीलंका में होने वाला एशिया कप (Asia Cup 2022) अब यूएई शिफ्ट हो चुका है। बीसीसीआई के मुखिया सौरव गांगुली (BCCI head Sourav Ganguly) ने गुरुवार को एपेक्स काउंसिल की मीटिंग के बाद यह जानकारी दी। दादा की माने तो यूएई एकमात्र ऐसी जगह है, जहां टूर्नामेंट के दौरान बारिश का खतरा नहीं होगा। एशिया कप 2022 (टी-20) का आयोजन 27 अगस्त से 11 सितंबर के बीच होना है।

श्रीलंका क्रिकेट ने बुधवार को एशियाई क्रिकेट परिषद (एससीसी) को सूचित किया था कि देश में आर्थिक और राजनीतिक संकट के चलते बोर्ड एशिया कप टी-20 के आगामी चरण की मेजबानी करने की स्थिति में नहीं होगा। श्रीलंका क्रिकेट ने मौजूदा संकट के कारण हाल में लंका प्रीमियर लीग के तीसरे चरण को भी स्थगित कर दिया था।

एशिया कप का पिछला आयोजन 2018 में हुआ था। उसी भी यूएई ने ही होस्ट किया था। तब कुल 6 टीम ने भाग लिया था। भारत और बांग्लादेश फाइनल में भिड़े थे। बांग्लादेश पर मिली 3 विकेट की खिताबी जीत में शिखर धवन मैन ऑफ द मैच रहे थे। 1984 में हुए पहले एडिशन से लेकर अबतक भारत ही टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम रही है, जिसने 7 बार ट्रॉफी उठाई है। पहले यह टूर्नामेंट 50 ओवर फॉर्मेट में खेला जाता था, लेकिन 2016 में पहली बार टी-20 स्टाइल में खेला गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here