ये हैं वो 5 बच्चे जो YouTube के जरिए बने करोड़पति

    0
    100

    यूट्यूब (YouTube) पर वीडियो पोस्ट कर पैसा कमाने वाले युवाओं के बारे में तो आपने काफी सुना होगा लेकिन आज हम आपको ऐसे बच्चों के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपने यूट्यूब चैनल्स के जरिए करोड़ों कमा रहे हैं। इन बच्चों को हर महीने यूट्यूब करोड़ों में पैसे चुकाता है, बता दें कि इनमें से कुछ की उम्र तो सिर्फ दो से तीन साल है।

    पेश हैं यूट्यूब से कमाने वाले टॉप-5 करोड़पति बच्चे:

    5. बेबी टीथ 4 (babyteeth4): ये यूट्यूब चैनल दो छोटी बच्चियां मिलकर चलाती हैं। इस चैनल के दस लाख से भी ज्यादा सब्स्क्राइबर हैं और इसकी वीडियो को एक अरब से भी ज्यादा लोग देख चुके हैं. इस चैनल पर ये दोनों लड़कियां नई कैंडीज का रिव्यू करती हैं जिसे लोग शौक से देखते हैं। यूट्यूब इन वीडियो के लिए इन्हें अभी तक 20 करोड़ से ज्यादा रुपए अदा कर चुकी है।

    4. एवन ट्यूब (Evan Tube HD): इस यूट्यूब चैनल के 30 लाख से भी ज्यादा सब्स्क्राइबर हैं और इससे शेयर होने वाली वीडियोज को करीब दो अरब लोग देख चुके हैं। एवन करीब 6 साल का है और ज्यादातर नए खिलौनों और वीडियो गेम्स पर वीडियो बनाता है। एवन ने इस चैनल से अभी तक लगभग 42 करोड़ रुपए की कमाई की है।

    3. मैटी बी रैप्स (MattyBRaps): मैटी की उम्र करीब 11 साल है और वो अपने चैनल पर अपने म्यूजिक और रैप वीडियो शेयर करता है। उसके चैनल के करीब 64 लाख सब्स्क्राइबर हैं और 4 अरब लोग इससे शेयर होने वाली वीडियोज को देख चुके हैं. मैटी को अपने चैनल से अब तक करीब 60 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई हो चुकी है.

    2. रेयान टॉयज रिव्यू (RyanToysReview): आपको ये जानकार आश्चर्य होगा कि रेयान की उम्र 4 साल के आस-पास है और वो अपने चैनल के जरिए खिलौनों का रिव्यू करता है. रेयान के चैनल को हर महीने करीब 6 करोड़ लोग देखते हैं जो कि मशहूर टीवी शो ‘गेम ऑफ़ थ्रोंस’ देखने वाले लोगों की संख्या से भी ज्यादा है। रेयान को अब तक अपने चैनल से करीब 94 करोड़ रुपए की कमाई हो चुकी है।

    1. फैमिली फन पैक (familyfunpack): ये यूट्यूब चैनल एक परिवार के बच्चे मिलकर चलाते हैं। इस चैनल के करीब 28 लाख सब्स्क्राइबर हैं और इसकी वीडियोज को करीब 6 अरब लोग अब तक देख चुके हैं। इस चैनल को हर महीने करीब डेढ़ करोड़ से ज्यादा लोग देखते हैं। इस चैनल ने अभी तक 100 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई की है जिसके चलते ये इस कैटेगरी में सबसे ज्यादा कमाई वाला चैनल है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here