तिहाड़ जेल से दूसरे जेलों में होगा ट्रांसफर, कैदियों की रोकी जाएगी गुटबाजी

0
105

नई दिल्ली : तिहाड़ जेल में कैदियों के बीच गुटबाजी चरम पर है। गुटबाजी को रोकने के लिए अब जेल प्रशासन कैदियों को एक जेल से दूसरे जेल, एक वार्ड से दूसरे वार्ड में भेजने की तैयारी कर रहा है।

बता दें कि इस महीने जेल संख्या तीन की ड्योढ़ी पर एक कैदी ने हाई रिस्क वार्ड में बंद एक कैदी पर हमला कर दिया। जवाब में हाई रिस्क वार्ड वाले कैदी के समर्थकों ने हमला करने वाले कैदी की धुनाई कर दी। यह सब तब हुआ, जब जेल की ड्योढ़ी पर बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात रहते हैं।

घायल कैदी को जेल के केंद्रीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन अस्पताल में भी उस पर चाकू से हमला किया गया। घटना के वक्त वहां कुछ जेल अधिकारी पहुंचे, लेकिन उन्हें भी नहीं छोड़ा गया। इस घटना के बाद से जेल संख्या तीन में गुटबाजी चरम पर है।

जेल प्रशासन इस मुद्दे पर खुलकर बात नहीं कर रहा है। लेकिन सूत्रों की मानें तो जेल महानिदेशक ने इस पूरे प्रकरण की रिपोर्ट तलब की है। उन्होंने यह पूछा कि आखिर अस्पताल में कैदी के पास चाकू कहां से आया। इस पर जेल अधिकारियों ने बताया कि कैदी ने चाकू जेल में ही अपने हाथ से बनाया। उन्होंने इस पूरे मामले की विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here