महिला ने लगाया चौका, परिवार खुशी से झूमा

0
176

अमृतसर : सरकारी मेडिकल कालेज गुरुनानक देव अस्पताल की गायनी वार्ड में एक महिला ने चार बच्चों को जन्म दिया है। इनमें दो लड़कियां व दो लड़के हैं। हालांकि ये सभी बच्चे प्रीमैच्योर यानी समय पूर्व जन्मे हैं। इनका वजन तकरीबन डेढ़ किलोग्राम है। महिला की गर्भावस्था के सातवें माह में जन्म होने की वजह से बच्चों का वजन कम है। ऐसे में डाक्टरों ने दो बच्चों को आइसीयू में जबकि दो को फोटोथैरेपी मशीन में रखा है।

दरअसल, कोट खालसा की रहने वाली सर्बजीत कौर की कोख से इन बच्चों का जन्म हुआ है। सर्बजीत पहले से एक बेटी की मां है। मंगलवार की रात गुरुनानक देव अस्पताल स्थित गायनी विभाग में उसकी डिलीवरी हुई। डिलीवरी की प्रक्रिया में डेढ़ घंटे का समय लगा। एक साथ चार बच्चों का जन्म होने पर परिवार खुशी से फूला नहीं समाया। सर्बजीत के पति प्रकट सिंह व दादी परमजीत कौर ने गायनी विभाग में मिठाइयां बांटीं। सर्बजीत कौर ने कहा कि उनके मन में बेटे की चाह थी, जो दो बेटों व दो बेटियों के जन्म के बाद पूरी हो गई। दूसरी तरफ बच्चे अभी पूर्ण तौर पर स्वस्थ नहीं हैं।

उनका इलाज कर रहे डा. अश्विनी सरीन का कहना है कि पांच साल से वह इसी अस्पताल में हैं, पर एक साथ चार बच्चों का जन्म नहीं हुआ। हमारी टीमें चारों बच्चों का खास ख्याल रख रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here