पंजाब में बढ़ी कोरोना की रफ्तार, CM मान ने की समीक्षा मीटिंग

0
43

चंडीगढ़/जालंधर :  कोविड-19 के मामलों में हाल ही में हुई वृद्धि के मद्देनजर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कोविड महामारी की किसी भी नई लहर का मुकाबला करने के लिए स्वास्थ्य विभाग की तैयारियों का जायजा लिया। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार गुरुवार को 24 घंटे में 3 कोरोना पीड़ितों की मौत हो गई।

स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री ने विभाग को महामारी की रोकथाम के लिए अपेक्षित ऐहतियात बरतने संबंधी लोगों को सचेत करने के लिए तुरंत दिशा-निर्देश जारी करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि विभाग को किसी भी तरह की स्थिति से निपटने के लिए पुख्ता तैयारी कर लेनी चाहिए। भगवंत मान ने इस महामारी के साथ कारगर ढंग से निपटने के लिए विभाग की तैयारियों की भी समीक्षा की। मुख्यमंत्री ने मलेरिया और डेंगू जैसी बरसाती मौसम वाली बीमारियों से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग की तरफ से किए गए प्रबंधों का जायजा भी लिया।

उन्होंने विभाग को इन बीमारियों से निपटने के लिए उचित मात्रा में दवाएं और अन्य साजो-सामान की व्यवस्था यकीनी बनाने के लिए कहा। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड, डेंगू और मलेरिया से बचाव संबंधी लोगों को अवगत करवाने के लिए यह मुहिम बहुत मददगार होगी। मुख्यमंत्री ने विभाग को एस.ए.एस. नगर (मोहाली) में पंजाब इंस्टीच्यूट ऑफ लिवर और बाइलरी साइंसिज स्थापित करने के काम में तेजी लाने के लिए कहा। उन्होंने अधिकारियों को यह भी यकीनी बनाने के लिए कहा कि इस प्रतिष्ठित प्रोजैक्ट का काम दिसम्बर, 2022 तक मुकम्मल होना यकीनी बनाया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here