फगवाड़ा में माहौल तनापू्र्ण- मुस्लिम, सिख भाईचारे और अम्बेडकर सेना ने घेरा SSP दफ्तर

0
64

फगवाड़ा : फगवाड़ा में एक बार फिर भारी तनाव के हालात उस समय बन गए जब स्थानीय गौशाला रोड पर स्थित जामा मस्जिद से मुस्लिम भाईचारे, सिख भाईचारे सहित अंबेडकर सेना मूल निवासी के सैकड़ों कार्यकर्त्ताओं और गण्यमान्य लोगों ने पैदल मार्च कर देखते ही देखते एस.पी. फगवाड़ा के कार्यालय के बाहर धरना लगाकर रोष प्रदर्शन किया। इस दौरान आंदोलनकारियों ने अपनी मांगों को लेकर फगवाड़ा पुलिस के सीनियर अधिकारियों सहित मौके पर मौजूद रही पुलिस टीमों की उपस्थिति में फगवाड़ा पुलिस की कार्यशैली को मुद्दा बना नारेबाजी की।

अंबेडक सेना मूल निवासी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हरभजन सुमन और मुस्लिम समाज के गण्यमान्य लोगों ने बताया कि हाल ही में हिंदू संगठनों द्वारा फगवाड़ा में कन्हैयां लाल की हत्या के विरोध में उसकी हत्या करने वाले हत्यारों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया था। इस दौरान आंदोलनकारियों द्वारा हाथों में पकड़े गए बैनर पर आपत्तिजनक शब्द लिखे गए थे। उन्होंने कहा कि उनकी आपत्ति बैनर पर लिखे गए शब्दों को लेकर है जिसके संबंध में उन्होंने बीते दिनों फगवाड़ा पुलिस के एस.पी. हरिंदर पाल सिंह सहित अन्य पुलिस अधिकारियों को अवगत करवा लिखित शिकायत दी थी और आपत्तिजनक शब्द लिखने वालों के खिलाफ उचित पुलिस कार्रवाई करते हुए एफ.आई.आर. दर्ज करने की मांग की थी।

उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर फगवाड़ा पुलिस द्वारा अभी तक कुछ भी नहीं किया गया है और इसी के विरोध स्वरूप सभी ने आज मिलकर एस.पी. फगवाड़ा के कार्यालय के बाहर रोष धरना लगा प्रदर्शन किया है। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि पुलिस ने उनकी मांग को स्वीकार कर तुरंत कार्रवाई नहीं की तो वह न्याय मिलने तक इसी तरह के आंदोलन करेंगे। उधर, एस.पी. फगवाड़ा के दफ्तर के बाहर करीब एक घंटे तक चले विरोध प्रदर्शन के कारण आम जनता एस.पी. फगवाड़ा के कार्यालय तक नहीं पहुंच पाई जिससे लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी है। खबर लिखे जाने तक मामले के संबंध में फगवाड़ा पुलिस द्वारा आंदोलनकारियों की रखी गई मांग के अनुरूप किसी के खिलाफ भी ऑन-रिकॉर्ड पुलिस केस दर्ज नहीं किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here