ED दफ्तर के लिए निकलीं राहुल-प्रियंका के साथ सोनिया गांधी

0
48

नई दिल्ली: कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी नेशनल हेराल्ड केस के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) दफ्तर के लिए निकल गई है।   सोनिया गांधी के साथ कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी साथ में है।

वहीं ईडी की कार्रवाई के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ता देशभर में विरोध प्रदर्शन करेंगे। जिसके चलते दिल्ली पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है और तो और पुलिस ने कांग्रेस के मुख्यालय के आसपास बैरिकेड्स लगा दिए हैं। बता दें कि इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने राहुल गांधी से भी लंबी पूछताछ की थी। इससे पहले ED राहुल गांधी से 5 दिनों और 50 से ज्यादा घंटों तक पूछताछ कर चुकी है।

वहीं दूसरी तरफ, कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर ईडी का राजनीतिक कारणों से विपक्षी नेताओं के खिलाफ इस्तेमाल का आरोप लगाया है. कांग्रेस ने संसद में इस मुद्दे पर चर्चा के लिए स्थगन प्रस्ताव दिया है।

बता दें कि ईडी ने सोनिया गांधी (75) को 23 जून के लिए दूसरा समन जारी किया था, लेकिन वह उस तारीख पर पेश नहीं हो सकीं, क्योंकि कोविड​​-19 और फेफड़ों में संक्रमण के कारण अस्पताल में भर्ती होने के बाद चिकित्सकों ने उन्हें घर पर आराम करने की सलाह दी थी।

कांग्रेस अध्यक्ष को पहले भी आठ जून को पेशी के लिए नोटिस जारी किया गया था, लेकिन कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण उन्हें 23 जून के लिए समन जारी किया गया था। ईडी ने सोनिया गांधी के पुत्र और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से इस मामले में पांच दिनों तक कई सत्र में 50 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी। यह जांच कांग्रेस द्वारा प्रवर्तित यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड में कथित वित्तीय अनियमितताओं से संबंधित है, जो नेशनल हेराल्ड अखबार का मालिक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here