अमृतसर में लूटपाट करने वाले गिरोह के छह सदस्य गिरफ्तार

0
261

अमृतसर : थाना एयरपोर्ट की पुलिस ने महानगर में लूटपाट की वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह के छह सदस्यों को वीरवार की देर रात गिरफ्तार किया। आरोपितों के कब्जे से पिस्तौल, तीन कारें, सौ ग्राम हेरोइन, चार चाकू, तीन हजार रुपये बरामद किए गए। इंस्पेक्टर सुपिदर कौर ने बताया कि गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है।

पुलिस ने पकड़े गए आरोपितों की पहचान तरनतारन के चीमां कलां गांव निवासी अमृतपाल सिंह, लाहोरी गेट निवासी रितिक, जंडियाला निवासी गुरप्रीत सिंह, खाई मोहल्ला निवासी राहुल, खजाना गेट निवासी सुच्चा साहिब और जगमीत सिंह उर्फ मीत के रूप में बताई है। पुलिस को सूचना मिली थी कि गिरोह के उक्त सदस्य एयरपोर्ट रोड पर किसी कोठी में लूट की वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं। इसी आधार पर पुलिस ने नाकाबंदी कर आरोपितों को काबू कर लिया। जबकि दो सदस्य पुलिस को गच्चा देकर फरार हो गए।

बता दें कि इससे दो दिन पहले पुलिस थाना वल्ला की पुलिस ने भी चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को काबू किया था, जबकि एक आरोपित मौके से फरार हो गया था। पकड़े गए आरोपितों के पास से दो मोटरसाइकिलें, 12 मोबाइल फोन, तीन दातर और एक बेसबाल बरामद किया था। काबू किए गए आरोपितों की पहचान पंकज शर्मा, दीपक धमन दोनों निवासी मेन बाजार संधू कालोनी, गुरजीत सिंह न्यू नेहरू कालोनी 88 फीट रोड, मनप्रीत सिंह मन्ना दशमेश एवेन्यू मजीठा रोड और सूरज मंडी नजदीक सुक्खे की हवेली न्यू नेहरू कालोनी अमृतसर के तौर पर हुई थी। एसआइ जसबीर सिंह पवार ने बताया था कि बीती 12 मई को दलबीर सिंह अजायब वाली कत्थूनंगल ने शिकायत की थी कि वह किसान है। 12 मई को सुबह वे अपनी जुगाड़ू रेहड़ी पर सब्जी लेकर बेचने के लिए सब्जी मंडी वल्ला में आ रहा था। जब वे सुबह तीन बजे वल्ला फ्लाईओवर के पास बांसों वाले बाजार के नजदीक पहुंचा तो सड़क पर दो मोटरसाइकिलों के साथ छह युवक खड़े थे। एक ने उसकी रेहड़ी में मोटरसाइकिल मार कर रोक लिया और दातर निकाल कर उसकी जेब से मोबाइल फोन निकाल ली। जबकि, एक आरोपित ने पिस्तौल जैसी कोई चीज निकाल कर तान दी और पैसों की मांग करने लगा। पैसे न होने पर आरोपित मोबाइल फोन ले कर फरार हो गए। पुलिस ने मोटरसाइकिल के नंबर की जांच की जिसका मालिक पंकज शर्मा निकला। छापामारी करके पंकज शर्मा को उसके साथी दीपक धमन के घर के बाहर से वारदात में प्रयोग किए गए दोनो मोटरसाइकिल, छीने गए छह मोबाइल फोन सहित काबू कर लिया। पूछताछ में दोनों ने बताया कि उनका छह लोगों का गिरोह है, जिसका सरगना सन्नी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here